पाकिस्तान / इमरान ने कश्मीर पर पार्टी समर्थकों से मदद मांगी, कहा- विदेश में इस मुद्दे को हाइलाइट करें



Article 370: Pakistan: Imran Khan asks Pakistanis living abroad to help highlight Kashmir issue
X
Article 370: Pakistan: Imran Khan asks Pakistanis living abroad to help highlight Kashmir issue

  • प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को पार्टी के विदेश सचिव अब्दुल्ला रियार से मुलाकात की
  • इमरान ने कहा- पार्टी कार्यकर्ताओं से कहें कि न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करें
  • अगले महीने यूएन में जनरल असेम्बली सेशन होना है, भारत-पाक के राजनेता इसमें शिरकत करेंगे

Dainik Bhaskar

Aug 22, 2019, 02:11 PM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को अपनी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के विदेश सचिव अब्दुल्ला रियार से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि विदेश में रह रहे पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को कश्मीर मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाइलाइट करने के लिए कहा जाए। 

 

इमरान ने कहा कि अगले महीने न्यूयॉर्क में यूएन का जनरल असेम्बली सेशन होना है। इस दौरान कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कश्मीर मामले पर विरोध प्रदर्शन करना चाहिए। 

कश्मीर मामले को दुनिया के सामने रखना है: पाक

  1. दरअसल, पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सरकार है। उन्होंने यह तय किया है कि कश्मीर मामले को दुनिया के सामने रखना है। इससे पहले भारत सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35-ए को निष्प्रभाव कर दिया था। इसके बाद से राज्य से विशेष राज्य का दर्जा हटा लिया गया था। तभी से भारत-पाक के बीच हालात तनावपूर्ण हैं।

  2. पाकिस्तान ने कश्मीर मामले को यूएनएससी में भी रखा था। हालांकि वहां चीन को छोड़कर किसी देश ने इस पर पाकिस्तान का साथ नहीं दिया। इसके बाद पाकिस्तान और भी ज्यादा बौखलाया हुआ है।

  3. दूसरी तरफ भारत अंतरराष्ट्रीय समुदाय को यह स्पष्ट कर चुका है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किया जाना, पूरी तरह से उसका आंतरिक मामला है। पाकिस्तान को इस सच्चाई को स्वीकार करने की जरूरत है।

  4. कश्मीर मामले पर भारत ने कहा कि यह भी द्विपक्षीय मामला है। इस पर भारत और पाकिस्तान के बीच ही बातचीत होगी। जहां तक बातचीत का सवाल है तो उसके लिए पहले पाकिस्तान को भारत विरोधी आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाना होगी।

     

    DBApp

     

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना