पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ की भारत को धमकी:गिलगित-बाल्टिस्तान पर राजनाथ के बयान पर बोले मुनीर, भारत के मंसूबे नहीं होंगे कामयाब

इस्लामाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाल ही में पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ बने जनरल आसिम मुनीर ने LOC के दौरे पर भारत को लेकर आपत्तिजनक बयान दिए हैं। मुनीर ने कहा- हमने नोटिस किया है कि भारत लगातार जम्मू कश्मीर और गिलगित बालटिस्तान को लेकर गैर जिम्मेदाराना कमेंट कर रहा है। भारत इन मंसूबों में कामयाब नहीं होगा।

पाकिस्तान की सेना के मीडिया विंग ने प्रेस रिलीज के जरिए मुनीर के दौरे की जानकारी दी है। इस दौरे पर मुनीर ने यह भी कहा कि पाकिस्तान की सेना अपने देश की सीमा की सुरक्षा करने के लिए हमेशा तैयार है। जब भी दुश्मन हम पर युद्ध थोपेगा तो हम उसका करारा जवाब देंगे।

LOC की विजिट पर मुनीर ने पूरे इलाके का मुआयना भी किया है।
LOC की विजिट पर मुनीर ने पूरे इलाके का मुआयना भी किया है।

राजनाथ के बयान पर थी मुनीर की धमकी

पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने भारत को यह धमकी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के एक दावे पर दी है। अपने दावे में राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत गिलगित बालटिस्तान तक पहुंचने के लिए तैयार है।

पिछले हफ्ते आर्मी चीफ बने हैं आसिम मुनीर

पिछले हफ्ते पाकिस्तान के रावलपिंडी में हुई एक सेरेमनी के बाद आसिम मुनीर पाकिस्तान के 17वें आर्मी चीफ बने थे। कमर जावेद बाजवा ने इस पद से 6 साल बाद इस्तीफा दे दिया था। सेरेमनी में लोगों को संबोधित करते हुए बाजवा ने आसिम मुनीर को बधाई दी और उम्मीद जताई थी की उनके चीफ बनने से पाकिस्तान को फायदा होगा।

खबरें और भी हैं....

UNSC में भारत की दो टूक:कहा- कोई भी हमें ये न बताए कि देश को लोकतंत्र पर क्या करना चाहिए

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद यानी UNSC में भारत ने फ्रीडम ऑफ प्रेस और डेमोक्रेसी से जुड़े सवाल पर कहा कि किसी को ये बताने की जरूरत नहीं है कि हमें लोकतंत्र पर क्या करना है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने कहा- किसी भी देश को ये बताने की जरूरत नहीं है कि भारत को लोकतंत्र पर क्या करना चाहिए। भारत हमेशा से एक लोकतांत्रिक देश रहा है। इसकी जड़ें 2500 साल पुरानी हैं। हमारे पास लोकतंत्र के चारों स्तंभ हैं- विधायिका, कार्यपालिका, न्यायपालिका और प्रेस। इसलिए आज भी भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। पूरी खबर यहां पढ़ें