• Hindi News
  • International
  • athlete joseph was sitting in ice box for two hours to set world record, people said this id stupidity

ऑस्ट्रिया / एथलीट ने बर्फ के बॉक्स में 2 घंटे बैठकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, लोग बोले- यह बेवकूफी है



एथलीट जोसेफ कोएबर्ल। एथलीट जोसेफ कोएबर्ल।
X
एथलीट जोसेफ कोएबर्ल।एथलीट जोसेफ कोएबर्ल।

  • एथलीट जोसेफ कोएबर्ल शनिवार को 2 घंटे, 8 मिनट और 47 सेकंड तक आइस क्यूब्स के बॉक्स में बैठे 
  • चीन के जिन सोंगहाओ का 2014 में 53 मिनट,10 सेकंड का बनाया गया रिकॉर्ड टूटा

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2019, 01:41 PM IST

विएना. ऑस्ट्रिया के एथलीट जोसेफ कोएबर्ल ने शनिवार को दो घंटे, आठ मिनट और 47 सेकंड तक आइस क्यूब्स के बॉक्स में बैठकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इस दौरान उन्होंने सिर्फ स्विम सूट पहन रखा था। जोसेफ से पहले 2014 में चाइनीज एथलीट जिन सोंगहाओ के नाम यह रिकॉर्ड था।उन्होंने 53 मिनट,10 सेकंड तक बर्फ में बैठकर रिकॉर्ड बनाया था। 

 

जोसेफ ने रिकॉर्ड बनाने के लिए विएना के मेन स्टेशन को चुना, जहां आइस क्यूब्स से भरे पारदर्शी बॉक्स में बैठ गए। उनके कंधों तक आइस क्यूब्स रखी गई थीं। 

 

रिकॉर्ड के पहले और बाद में चेक किया बॉडी टेंप्रेचर
इन दो घंटों के दौरान डॉक्टरों की एक टीम ने उनका बॉडी टेंप्रेचर चेक किया और रिकॉर्ड पूरा होते ही उनका फुल चेकअप हुआ। रिकॉर्ड बनाने के बाद उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि मैं और ज्यादा वक्त तक बर्फ में बैठ सकता था, लेकिन मुझे उसकी जरूरत नहीं थी। इसीलिए दो घंटे के बाद बाहर आ गया। अब मैं अपने रिकॉर्ड के टूटने तक का इंतजार करूंगा। 

 

कुछ लोगों को लगी बेवकूफी 
जोसेफ तो रिकॉर्ड बनाकर काफी खुश थे, लेकिन वहां आए कुछ लोगों को शायद यह नागवार गुजरा। वहां आए एक युवक ने कहा, यह बेहद ही बेवकूफाना सी हरकत है। कोई पागल और बेवकूफ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए दो घंटे तक बर्फ के बक्से में बंद रह सकेगा। वैसे यह पहली बार नहीं है,जब जोसेफ इस तरह बर्फ के बॉक्स में बैठे हों। इससे पहले वह एक टीवी शो में भी एक चैलेंज के लिए घंटा भर ऐसे ही बॉक्स में बैठे थे। वह चैलेंज सफल होने के बाद ही उन्हें वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना का ख्याल आया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना