• Hindi News
  • International
  • Australia Bushfires 2019 New South Wales News Updates: Two Dead, At Least 150 Homes Lost In Australia Bushfires

ऑस्ट्रेलिया / न्यू साउथ वेल्स के जंगल में भीषण आग, 2 की मौत, सैकड़ों घर जले; हजारों लोग पलायन को मजबूर



अग्निशमन दल के 1300 कर्मचारी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। अग्निशमन दल के 1300 कर्मचारी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं।
X
अग्निशमन दल के 1300 कर्मचारी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं।अग्निशमन दल के 1300 कर्मचारी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं।

  • अग्निशमन दल के 1300 कर्मचारी आग की करीब 100 घटनाओं पर काबू पाने का प्रयास कर रहे
  • नवंबर-दिसंबर में दक्षिणी गोलार्द्ध में बहुत ज्यादा गर्मी पड़ती है, जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया में आग की घटनाएं सामान्य हैं
  • प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि यदि आवश्यकता पड़ी तो सेना को भी मदद के लिए लगाया जाएगा

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 05:30 PM IST

फॉर्स्टर. आस्ट्रेलिया में न्यू साउथ वेल्स के एक जंगल में भीषण आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद करीब हजारों लोग अपने घरों को छोड़ सुरक्षित स्थानों पर जाने को मजबूर हैं। अग्निशमन दल के 1300 कर्मचारी आग की करीब 100 घटनाओं पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। दमकलकर्मियों का कहना है कि इसमें मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि यदि आवश्यकता पड़ी तो सेना को भी मदद के लिए लगाया जाएगा। 

 

प्रधानमंत्री मॉरिसन ने कहा, “यह दुख की बात है कि हमने दो आस्ट्रेलियाई लोगों को खो दिया। मुझे डर है कि कहीं दिन खत्म होने के साथ इसमें मृतकों की संख्या न बढ़े। आग से नागरिकों को बचाने के लिए पड़ोसी के करीब सैंकड़ों लोग जुटे हुए हैं।” आपातकालीन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि एक व्यक्ति का शव कार में मिला जबकि एक महिला को झुलसने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसने दम तोड़ दिया।

 

गर्मी में दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के लिए तैयार रहते हैं

अधिकारियों ने बताया कि यह क्षेत्र 1000 किमी (600 मील) के दायरे में फैला है। आग की वजह से कई स्कूल और करीब 150 घर जलकर खाक हो गए। अधिकारियों ने पहले ही हिरासत केंद्र और वृद्धाश्रम को खाली करा लिया गया था। नवंबर-दिसंबर में दक्षिणी गोलार्द्ध में ग्रीष्म ऋतु का प्रकोप होता है। इस कारण ऑस्ट्रेलिया में आग की घटनाएं सामान्य हैं। इस दौरान दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के लिए पहले से तैयार रहते हैं।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना