मानसिक बीमारी:ऑस्ट्रेलिया में एक व्यक्ति ने घर में घुसे चोर को मार डाला, कंकाल 15 साल छिपा कर रखा- बदबू से बचने एयर फ्रेशनर इस्तेमाल करता रहा

सिडनी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने आरोपी के घर की तलाशी के दौरान 70 एयर फ्रेशनर भी बरामद किए थे। (प्रतीकात्मक) - Dainik Bhaskar
ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने आरोपी के घर की तलाशी के दौरान 70 एयर फ्रेशनर भी बरामद किए थे। (प्रतीकात्मक)

ऑस्ट्रेलिया में एक अजीब और हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने अपने घर में घुसे चोर की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को घर में ही छिपाकर रख लिया। घटना 2002 की है। ये शख्स 15 साल तक कंकाल को घर में छिपाकर रखने में कामयाब रहा। शव की बदबू बाहर ने जाए, इसलिए उस पर एयर फ्रेशनर डालता रहा।

पुलिस के मुताबिक, यह घटना आरोपी के मानसिक रोगी होने का सबूत है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में अब इस घटना की जानकारी सामने आई है।

पहले पूरा वाकया जानिए
सिडनी में रहने वाले इस आरोपी का नाम ब्रूस रॉबर्ट्स है। 2002 में एक चोर जिसका नाम शेन स्नीलमैन था, वो चोरी के इरादे से ब्रूस के घर में घुसने की कोशिश कर रहा था। ब्रूस ने उसे देख लिया और फिर गोली मार दी। चोर की मौत हो गई।

आरोपी की भी मौत हो चुकी है
2017 में किसी बीमारी की वजह से ब्रूस की भी मौत हो गई। इसी दौरान कुछ पड़ोसी ब्रूस के घर गए और वहां देखा कि एक किसी शव के अवशेष हीटर पर रखे हुए हैं। यह हीटर काफी बड़ा था।
पड़ोसियों ने घटना की जानकारी इमरजेंसी डिपार्टमेंट को दी। इसके कुछ वक्त बाद घर की तलाशी ली गई। कबाड़ के ढेर में कुछ और अवशेष मिले। पुलिस के मुताबिक, रॉबर्ट्स के घर से कई फायरआर्म्स यानी गन भी बरामद की गईं। इसके अलावा ब्रूस के घर से 70 एयर फ्रेशनर भी जब्त किए गए।

खबरें और भी हैं...