ऑस्ट्रेलिया / प्रधानमंत्री ने बाल यौन उत्पीड़न के पीड़ितों से माफी मांगी, कहा- हम नाकाम रहे



ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन।
X
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन।ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन।

Dainik Bhaskar

Oct 22, 2018, 02:17 PM IST

कैनबरा.   ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को संसद में यौन उत्पीड़न के पीड़ितों से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि सरकार दशकों तक अंजाम दिए गए इन जघन्य अपराधों को रोकने में नाकाम रही।
 

हमारे बीच हैं दुश्मन

  1. मॉरिसन ने कहा कि यह जघन्य काम ऑस्ट्रेलिया के लोगों ने ही अपने लोगों के खिलाफ किया है। उन्होंने कहा कि दुश्मन हमारे बीच हैं। एक राष्ट्र के तौर पर हमने देश को निराश किया। हमने उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया। हमारे लिए यह हमेशा शर्म की बात रहेगी।

  2. भावुक भाषण में प्रधानमंत्री ने कहा कि यह घटनाएं स्कूल, चर्च, युवाओं के समूह, स्काउट ग्रुप्स, अनाथालयों, खेल क्लबों और घर-परिवारों में होती रही हैं। दशकों से हो रही इन घटनाओं को हम काबू नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि हम आप पर विश्वास करते हैं। हम आपसे माफी मांगते हैं। 

  3. मॉरिसन ने कहा- हम सबसे माफी मांगते हैं

    मॉरिसन ने कहा कि हम हमारे बच्चों से माफी मांगते हैं। उन माता-पिता से माफी मांगते हैं,जिनका विश्वास टूटा है। उन पीड़ितों से माफी मांगते हैं जो हालात से जूझ रहे हैं। उन व्हिसलब्लोअर्स से माफी मांगते हैं, जिनकी आवाज को सुना नहीं गया। 

  4. मॉरिसन ने कहा कि वह उन जीवनसाथियों, साझेदारों, पत्नियों, पतियों, बच्चों से भी माफी मांगते हैं, जिन्होंने दुष्कर्म, इन घटनाओं को दबाए जाने और इंसाफ की राह में रोड़े अटकाने के खिलाफ संघर्ष किया। उन्होंने कहा कि मैं पहले और आज की पीढ़ी से भी माफी मांगता हूं। 

  5. दरअसल, देश के राष्ट्रीय संस्थानों में बच्चों के साथ यौन शोषण के मामलों की जांच के बाद रॉयल कमीशन ने पिछले साल दिसंबर में अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश की थी। इसमें बच्चों के साथ यौन शोषण के 15000 मामले सामने आए थे। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना