शादी के लिए अजब-गजब उपाय:ऑस्ट्रेलियाई महिला कोरोना पॉजिटिव होने के लिए नाइटक्लब में सबको लगा रही गले, ताकि विवाह के दिन न हो संक्रमित

मेलबर्न10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दुनियाभर में कोरोना वायरस से निपटने के लिए कड़े प्रयास किए जा रहे हैं। लोग घरों में बंद समय बिता रहे हैं, रेस्टोरेंट और होटल बंद हैं और सरकारें लोगों को छुट्टियों पर जाने से रोक रही हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में जल्द ही दुल्हन बनने वाली एक महिला ने कोविड-19 से निपटने के लिए एक अनूठा तरीका अपनाया है।

वीडियो में बताया-इरादा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मैडी स्मार्ट ने टिक टॉक पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह मेलबर्न के एक नाइट क्लब में पुरुषों और महिलाओं को गले लगाते हुए दिखाई दे रही हैं। वह कोरोना पॉजिटिव होने की कोशिश कर रही हैं। उनका मानना है कि अगर वह अभी संक्रमित हो गईं, तो शादी के दिन तक इन्फेक्शन का खतरा नहीं होगा।

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया स्टेट के ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से 12 जनवरी से सभी इनडोर डांस फ्लोर को बंद करने के आदेश से पहले इस वीडियो को शूट किया गया था।

जूठा ग्लास भी दूसरों से एक्सचेंज किया
न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, टिकटॉक पर पोस्ट किए गए 15 सेकेंड के वीडियो का का टाइटल है, ‘कैच कोविड नॉट फीलिंग्स’। इस दौरान वीडियो में मैडी स्मार्ट को अपना जूठा ग्लास भी दूसरे लोगों के साथ एक्सचेंज करते हुए देखा जा सकता है। मैडी स्मार्ट वीडियो में कहती हैं, ‘आपकी शादी में छह हफ्ते बाकी रह गए हैं और अभी तक आपको कोविड नहीं हुआ है।’ भारत में हालांकि टिकटॉक बैन है, लेकिन कई देशों में यह इस्तेमाल किया जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया में संक्रमितों की संख्या बढ़ी
ऑस्ट्रेलिया में कोरोना महामारी की शुरुआत में कड़े लॉकडाउन ने इन्फेक्शन को फैलने से रोका। लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया कोरोना के कहर से जूझ रहा है। देशभर में पॉजिटिव होने वाले लोगों की संख्या 10 लाख को पार कर गई है। इसमें से आधे लोग पिछले दो हफ्ते में संक्रमित हुए हैं। इस वजह से अस्पतालों पर दबाव बढ़ा है और सप्लाई चेन भी गड़बड़ा गई है। अस्पतालों में बढ़ती मरीजों की संख्या की वजह से अधिकारियों को कई राज्यों में पाबंदी लागू करनी पड़ी है।