लंदन / बलूच नेता का दावा- पाकिस्तान के कायर सैनिक महिलाओं से रेप और डकैती के लिए बदनाम



बलूच नेता मेहरान मारी। बलूच नेता मेहरान मारी।
X
बलूच नेता मेहरान मारी।बलूच नेता मेहरान मारी।

  • बलूच नेता मेहरान मारी का दावा- पाक सैनिकों ने पिछले एक महीने में मर्दान और ग्वादर में दो महिलाओं से रेप किया
  • मारी ने कहा- सभी अमानवीय अपराधों के लिए कमर जावेद बाजवा, परवेज मुशर्रफ और अन्य तानाशाह जिम्मेदार

Dainik Bhaskar

Sep 17, 2019, 01:55 PM IST

लंदन. बलूच नेता मेहरान मारी ने मंगलवार को पाकिस्तानी सेना को कायर बताया। उन्होंने कहा कि पाक सैनिक महिलाओं से रेप और डकैती के लिए बदनाम हैं। उन्होंने दावा किया कि पाक सैनिकों ने पिछले एक महीने में मर्दान और ग्वादर में दो महिलाओं से रेप किया। यहां होने वाले सभी अमानवीय अपराधों के लिए कमर जावेद बाजवा, परवेज मुशर्रफ और अन्य तानाशाह जिम्मेदार हैं।

 

मेहरान ने कहा, पाकिस्तानी सेना ने पहले बांग्लादेश में सर्च ऑपरेशन चलाकर जो अमानवीय अपराध किए, वही अब बलूचिस्तान में कर रहे हैं। मानव अधिकार कार्यकर्ता लगातार इसके खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं।

 

पाक कार्यकर्ताओं ने मोदी से अपील की

पाक कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बलूचिस्तान, सिंध और गिलगित-बाल्तिस्तान में होने वाले मानवाधिकार उल्लंघन का मामला जेनेवा में होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा के सामने उठाएं। पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के कार्यकर्ताओं ने भी मोदी से इंसाफ दिलाने की मांग की है। अमेरिका में सिंधी फाउंडेशन के निदेशक सूफी लगहरी ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि मोदी यूएन में सिंध का मुद्दा उठाएं, क्योंकि भारत को अपना नाम (सिंधु घाटी सभ्यता के कारण) हमारे क्षेत्र से मिला है।’’

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना