पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Koen Geens | Belgium (Europe) Coronavirus Updates On Federal Minister Koen Geens Over COVID 19 Facemask

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीडियो वायरल:बेल्जियम के कानून मंत्री का मास्क न पहन पाने पर मजाक उड़ा, हैरी पॉटर की लेखिका जेके रॉलिंग ने बचाव किया

ब्रसेल्स10 महीने पहले
मास्क पहनने की कोशिश करते बेल्जियम के कानून मंत्री कोयन गिंस।
  • कानून मंत्री कोयन गिंस वीडियो में मास्क कभी सिर पर तो कभी आंखों पर पहनते नजर आए
  • उन्हें मास्क समेत सुरक्षा उपकरणों की देशभर में आपूर्ति की निगरानी का काम दिया गया है

बेल्जियम के कानून मंत्री कोयन गिंस का मास्क पहनने की कोशिश करते एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे कोरोना से बचने के लिए मास्क पहने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में गिंस मास्क कभी सिर पर तो कभी आंखों के ऊपर पहन रहे हैं। दो-तीन कोशिशों के बाद भी वे सफल नहीं हो पाए। इसका सोशल मीडिया पर यूजर्स ने खूब मजाक उड़ाया। हालांकि, हैरी पोर्टर की लेखिका जेके रोलिंग ने उनका बचाव किया है।

फिलहाल, गिंस को कानून मंत्री के साथ ही मास्क समेत सुरक्षा उपकरणों की देशभर में आपूर्ति की निगरानी का काम दिया गया है। इसी को लेकर 30 अप्रैल को वे एक वर्कशॉप में गए थे, जहां मास्क और अन्य सुरक्षा उपकरण तैयार किए जाते हैं। यहीं वे मास्क पहनने की कोशिश करते नजर आए। 

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा- बेल्जियम कोरोनावायरस से ऐसे निपट रहा है।

ब्रिटेन की पूर्व विशेष सलाहकार लॉरा राउंड ने ट्वीट किया- इस बीच बेल्जियम में उनके उप प्रधानमंत्री को ऐसी स्थिति से जूझना पड़ा।

जेके रॉलिंग ने मंत्री का बचाव करते हुए ट्वीट किया- मैं उनका मजाक नहीं उड़ा सकती। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा मेरे साथ होता है। खासकर जब फिल्म की शूटिंग हो रही हो। वहीं, गिंस ने समर्थन के लिए रॉलिंग को धन्यवाद भी दिया।

करीब 50 हजार संक्रमण के मामले

बेल्जियम में संक्रमण के अब तक 49 हजार 906 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 7844 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में लॉकडाउन तीन मई को खत्म हो गया। सोमवार से यहां प्रतिबंधों को हटाया जाएगा। कुछ दिनों पहले बेल्जियम के प्रधानमंत्री सोफी विल्मेस ने कहा था कि देश इस हफ्ते के बाद से लॉकडाउन से बाहर निकलने के पहले चरण की शुरुआत करेगा।

द.अफ्रीका के राष्ट्रपति का भी वीडियो वायरल हुआ था

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति साइरिल रामफोसा भी ठीक से मास्क नहीं पहन पाए थे। उनका भी वीडियो वायरल हुआ था। कुछ दिनों पहले रामफोसा ने लोगों को घर में रहने और बाहर निकलने पर मास्क पहनने की सलाह दी। आखिर में वे लोगों को मास्क पहनकर दिखाना चाहते थे, लेकिन साइज छोटा होने के कारण वह उनके कानों से बार-बार निकल रहा था। रामफोसा ने इसे मुंह की जगह आंखों पर रखकर बांधने की कोशिश भी की, लेकिन नाकामयाब रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें