नेतन्याहू का बाइडेन पर तंज:इजराइल के पूर्व PM ने अमेरिकी राष्ट्रपति की नकल उतारी, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा VIDEO

तेल अवीवएक महीने पहले

इजराइल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजराइली PM नेफ्टाली बैनेट की मुलाकात पर तंज कसा है। दोनों की मुलाकात पर कमेंट करते हुए नेतन्याहू ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है।

क्या है वीडियो में
वीडियो में नेतन्याहू नजर आते हैं। अचानक बैकग्राउंड में एक आवाज सुनाई देती है। इसमें कहा जाता है कि क्या आप जानते हैं, बैनेट और बाइडेन की मुलाकात हुई थी। इसके जावाब में नेतन्याहू कहते हैं कि हां मुझे इसकी जानकारी है। मुझे पता चला था कि मीटिंग में इतना ज्यादा फोकस किया गया कि उनका सिर नीचे की तरफ झुक गया था। ये लाइन कहते हुए नेतन्याहू ने बाइडेन की नकल उतारी।

नेतन्याहू के ऑफिस ने सफाई दी
विवाद बढ़ने के बाद पूर्व इजराइली PM के कार्यालय ने सफाई दी। उनके ऑफिस की तरफ से कहा गया कि नेतन्याहू बाइडने की नहीं, नेफ्टाली बैनेट की बात कर रहे थे।

नेतन्याहू ने क्यों पोस्ट किया वीडियो
नेफ्टाली बैनेट के इजराइल के प्रधानमंत्री बनने के बाद 27 अगस्त 2021 को उन्होंने जो बाइडेन से मुलाकात की थी। उनकी मुलाकात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इसमें दावा किया जा रहा था कि बैनेट से मुलाकात के दौरान बाइडेन बात करते वक्त कुछ देर के लिए सो गए थे। नेतन्याहू ने इस घटना पर तंज कसने के लिए ही वीडियो जारी किया है।

क्या सच में मीटिंग के दौरान सो गए थे बाइडेन
बैनेट और बाइडेन की मीटिंग के बाद बाइडेन के सोने का दावा करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। कई लोगों ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि बाइडेन ने बैनेट को सीरियसली नहीं लिया और बैनेट के बोलते समय वह सो गए। हालांकि, बाद में न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने उस मीटिंग का पूरा वीडियो जारी किया।

वीडियो में दिखाया गया कि बाइडेन सोए नहीं थे, उन्होंने बस कुछ देर के लिए आंखे बंद की थी। बैनेट की बात खत्म होने के बाद बाइडेन ने बकायदा उन्हें जवाब भी दिया था। जो वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा था, वह सिर्फ मीटिंग की एक छोटी सी क्लिप थी।

नींद को लेकर होती रही है बाइडेन की आलोचना
78 साल के जो बाइडेन की काफी बार उनकी नींद को लेकर आलोचना की जाती रही है। राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बाइडेन को 'स्लीपी जो' यानि हमेशा सोता रहने वाला जो कहकर संबोधित करते थे। हाल ही में स्पेसएक्स के फाउंडर एलन मस्क ने भी जो बाइडेन को लेकर एक टिप्पणी की थी। इसमें मस्क ने कहा था कि बाइडेन इस वक्त सो रहे हैं।

खबरें और भी हैं...