• Hindi News
  • International
  • Beware Intellectuals And Feminists Are Being Pulled Up On Social Media, Angry MP Threatens To Send Them To Jail

पाकिस्तानी सांसद ने की 31 साल छोटी लड़की से शादी:बिफरे बुद्धिजीवी और फेमिनिस्ट, सोशल मीडिया पर हो रही खिंचाई, नाराज सांसद ने दी जेल भेजने की धमकी

इस्लामाबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तानी सांसद और वहां के लोकप्रिय टीवी होस्ट आमिर लियाकत अपनी तीसरी शादी को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने ये शादी खुद से 31 साल छोटी लड़की से रचाई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उनकी तीसरी बेगम का नाम सईदा दानिया है। सईदा मात्र 18 साल की हैं। जबकि आमिर लियाकत की उम्र 49 साल है। मामला सामने आने के बाद बुद्धिजीवी और फेमिनिस्टों ने आमिर लियाकत की खिंचाई शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर उनकी शादी को लेकर खूब मीम्स भी बनाये जा रहे हैं।

अपनी तीसरी बीवी के साथ आमिर लियाकत।
अपनी तीसरी बीवी के साथ आमिर लियाकत।

शादी ने पाकिस्तान की कुरीति की पोल खोली
बता दें कि पाकिस्तान में इस तरह के बेमेल ब्याह आम हैं। यहां पैसे और पावर के दम पर कम उम्र की लड़कियों से शादी करना जवांमर्दी की निशानी मानी जाती है। पाकिस्तानी जर्नलिस्ट और महिला अधिकारों की हिमायती ताजीन जावेद ने ‘द डॉन’ में एक लेख लिखकर इस कुरीति पर चोट किया है। लेख में उन्होंने यह भी बताया कि आमिर लियाकत सईदा के साथ पिछले साल से ही रिलेशनशिप में थे। तब सईदा नाबालिग थी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी अपने से आधी उम्र की लड़की से शादी कर चुके हैं।
ट्रोल्स पर भड़के आमिर, बोले- जेल भिजवा देता
सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग से नाराज आमिर लियाकत ने ऐसे लोगों को जेल भिजवाने की धमकी दे डाली। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा- भगवान का शुक्र है कि मैं ऐसे मिम्स को बर्दाश्त कर रहा हूं। नहीं तो संविधान और साइबर कानूनों के तहत ऐसे लोगों को जेल भिजवा देता। मैं एक शादीशुदा हूं, व्यभिचारी नहीं।