मस्क का अमेरिकी प्रेसिडेंट पर तंज:कहा- जनता ने उन्हें चुना ये सोचना गलत, लोग कम ड्रामा चाहते थे इसलिए ट्रंप से जीते बाइडेन

वॉशिंगटन7 दिन पहले

टेस्ला के मालिक एलन मस्क आए दिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। इस बार उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति पर तंज कसते हुए कहा कि बाइडेन इसलिए राष्ट्रपति चुने गए क्योंकि लोग कम ड्रामा चाहते थे।

मस्क ने कहा- बाइडेन का यह सोचना गलत है कि उन्हें अमेरिका को बदलने के लिए चुना गया था। वे ट्रंप से राष्ट्रपति चुनावों में सिर्फ इसलिए जीते, क्योंकि लोग कम ड्रामा चाहते थे।

इसके पहले मस्क ने अमेरिका में साल 2024 में होने वाले चुनाव को लेकर भी ट्वीट किया। उन्होंने कहा- 2024 के चुनाव में कम विभाजनकारी उम्मीदवार बेहतर होगा।

ट्रंप को लेकर ट्विटर का फैसला गलत
इधर, मस्क ने ट्रंप के ट्विटर हैंडल को ब्लॉक किए जाने को गलत बताया। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को फिर से बहाल कर दिया जाना चाहिए। पिछले दिनों एलन मस्क ने ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर बैन के फैसले को गलती बताया था। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि ट्विटर की डील पूरी होने के बाद वो डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर लगे बैन को हटाएंगे।

US संसद में हिंसा के बाद लगा ट्रंप पर बैन

6 जनवरी 2021 को कैपिटल हिल पर ट्रंप समर्थकों ने हमला बोल दिया था।
6 जनवरी 2021 को कैपिटल हिल पर ट्रंप समर्थकों ने हमला बोल दिया था।

पिछले साल अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हिंसा की घटनाएं हुई थीं। इसके लिए ट्रंप समर्थकों को जिम्मेदार बताया गया था। इसके बाद ट्विटर समेत कई कंपनियों ने ट्रंप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैन कर दिया था। हालांकि, एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद अमेरिका में रिपलब्लिकन पार्टी की तरफ से ट्रंप के अकाउंट से बैन हटाने की मांग की जा रही है।

ट्विटर ने इसलिए बंद किए थे ट्रंप के अकाउंट

ट्रम्प ने पिछले साल अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के रिजल्ट की घोषणा के बाद दो ट्वीट किए थे। एक में उन्होंने हिंसा करने वाले अपने समर्थकों को क्रांतिकारी बताया, तो दूसरे में उन्होंने कहा कि वो 20 जनवरी को होने वाले प्रेसिडेंशियल इनॉगरेशन (बाइडेन के शपथ ग्रहण) में नहीं जाएंगे। इन दो ट्वीट के कुछ ही मिनट बाद ट्रम्प के अकाउंट के ट्वीट दिखने बंद हो गए और अकाउंट सस्पेंड का मैसेज शो होने लगा।