रिपोर्ट में खुलासा:कंपनी की महिला कर्मचारी के साथ 20 साल तक थे बिल गेट्स के रिश्ते

वॉशिंगटन7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों की सहमति से इस रिश्ते का अंत हुआ। ​​​​​​​ - Dainik Bhaskar
रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों की सहमति से इस रिश्ते का अंत हुआ। ​​​​​​​
  • जांच शुरू होते ही छोड़ा था माइक्रोसॉफ्ट का बोर्ड
  • इस्तीफे का संबंध अफेयर से नहीं: प्रवक्ता

दुनिया के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार बिल गेट्स पत्नी मेलिंडा से तलाक के चलते इन दिनों चर्चा में है। इसके साथ उनके निजी जीवन की बातें भी अब सामने आ रही हैं। महिला मित्र के साथ अरसे तक छुटि्टयां मनाने के खुलासे के बाद एक और रिपोर्ट सामने आई है। इसमें कहा गया है कि बिल गेट्स के अपनी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की एक महिला इंजीनियर के साथ भी 20 साल तक नजदीकी संबंध थे।

महिला कर्मचारी ने 2019 में एक पत्र में इस बात का खुलासा किया था। उसने बताया था कि उसके साल 2000 से बिल गेट्स के साथ संबंध रहे हैं। इस पत्र की जांच माइक्रोसॉफ्ट ने भी शुरू की थी, लेकिन वह पूरी होती इससे पहले ही (मार्च 2020 में) गेट्स ने बोर्ड छोड़ दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों की सहमति से इस रिश्ते का अंत हुआ। गौरतलब है कि गेट्स और उनकी पत्‍नी मेलिंडा ने अपनी 27 साल पुरानी शादी को खत्‍म करने का फैसला किया है।

लेकिन दोनों बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के लिए साथ काम करते रहेंगे। गेट्स की प्रवक्ता की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बोर्ड छोड़ने के फैसले का महिला के साथ संबंधों का कोई लेना-देना नहीं है। यह संबंध आपसी सहमति से खत्म किया गया था। वहीं, कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि गेट्स 2008 के बाद से ही सक्रिय नहीं हैं। वे परोपकार के कामों पर ध्यान लगाना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने पद छोड़ा।