पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक की निजी जिंदगी की परतें:बीच हाउस में एक्स गर्लफ्रेंड के साथ छुट्टियां मनाते थे बिल गेट्स

वॉशिंगटन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एन विनब्लेड का कैरोलीना स्थित बीच हाउस। यहीं रुकते थे बिल गेट्स। - Dainik Bhaskar
एन विनब्लेड का कैरोलीना स्थित बीच हाउस। यहीं रुकते थे बिल गेट्स।

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने 27 साल के वैवाहिक जीवन के बाद तलाक लेने की अर्जी दाखिल है। इसी के साथ बिल के निजी जीवन की कुछ जानकारियां भी सामने आ रही हैं, जिनके मुताबिक, वे अपनी एक्स गर्लफ्रेंड एन विनब्लेड के साथ हर साल नॉर्थ कैरोलीना स्थित उन्हीं के बीच हाउस में छुटि्टयां मनाते हैं।

कई रिपोर्ट्स में बिल-मेलिंडा के तलाक की वजह भी एन को बताया जा रहा है। तलाक की घोषणा के साथ ही 1997 का टाइम मैगजीन का एक आर्टिकल वायरल होने लगा था जिसमें कहा गया है कि बिल का मेलिंडा के साथ करार था कि वे साल में एक बार एन विनब्लेड से मिलेंगे।

हाल ही में न्यूयॉर्क पोस्ट वेबसाइट ने कुछ तस्वीरें जारी की थीं, जिसमें बताया गया था कि 1982 में बना ये बीच हाउस एन का है लेकिन 2016 से किराए पर दिया गया है। इस बीच हाउस के सामने ही समुद्र मौजूद है और यहां हर तरह की आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। गौरतलब है कि 1440 वर्गफीट में बने इस बीच हाउस पर 3 रातें रुकने का खर्च करीब 2 लाख रुपए के है।

1984 में पहली बार मिले, 1987 में हुआ था ब्रेकअप
बिल गेट्स और एन पहली बार बेन रोसेन एस्थर डायसन कंप्यूटर कॉन्फ्रेंस में साल 1984 में मिले थे। दोनों का रिलेशनशिप तीन साल तक चला और 1987 में ब्रेकअप हो गया। इसके बाद बिल गेट्स की मेलिंडा से मुलाकात हुई और दोनों ने साल 1994 में शादी कर ली। हालांकि इसके बाद भी बिल और एन करीबी दोस्त रहे। बिल गेट्स ने अपने एक इंटरव्यू में ये भी कहा था कि उन्होंने मेलिंडा से शादी रचाने से पहले एन से परमिशन ली थी।

तलाक अर्जी से पहले मेलिंडा ने खरीदा 9 करोड़ का कॉटेज
इनसाइडर की एक रिपोर्ट बताती है कि मेलिंडा फ्रेंच गेट्स ने तलाक की अर्जी दायर करने से 3 हफ्ते पहले (अप्रैल में) ही सिएटल में करीब 9 करोड़ रुपए का एक कॉटेज खरीदा है। इसमें 4 बेडरूम और 2 बाथरूम हैं। वहीं कोर्ट में पेश दस्तावेजों में मेलिंडा ने कहा है कि वे तलाक के बाद भी अपना नाम नहीं बदलेंगी। सूत्र बताते हैं कि दोनों याचिका दायर करने से पहले ही अलग हो गए थे।

बिल, मेलिंडा और बड़ी बेटी जेनिफर
बिल, मेलिंडा और बड़ी बेटी जेनिफर

बेटी जेनिफर ने लिखा-हमारे लिए चुनौती भरा समय है
बिल और मेलिंडा के तलाक की घोषणा के बाद बड़ी बेटी जेनिफर ने सोशल मीडिया पर नोट लिखा है। जेनिफर ने लिखा-यह हमारे परिवार के लिए बहुत चुनौती भरा समय है। मैं अभी खुद को और परिवार के सदस्यों को उचित ढंग से सपोर्ट करना सीख रही हूं। मैं इस अलगाव को लेकर निजी तौर पर कुछ नहीं कहूंगी। लेकिन आपके दयालु शब्द मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं।

खबरें और भी हैं...