• Hindi News
  • International
  • Pakistan Blast | Blast In Pakistans Chaman Area Many Killed During Palestine Solidarity Rally

रैली में धमाका:पाकिस्तान में फिलीस्तीन के समर्थन में आयोजित रैली में ब्लास्ट, 8 लोगों की मौत- 14 गंभीर रूप से जख्मी

इस्लामाबाद6 महीने पहले
धमाके में कुछ गाड़ियों और दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

पाकिस्तान के चमन इलाके में शुक्रवार शाम एक मस्जिद के बाहर ब्लास्ट हुआ। अब तक 8 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 14 लोग घायल बताए गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, धमाका एक रैली के दौरान हुआ। यह रैली प्रधानमंत्री इमरान खान के कहने पर फिलीस्तीन के समर्थन में बुलाई गई थी। चमन एक टूरिस्ट प्लेस है और यह बलूचिस्तान का हिस्सा है।

इस्लामी संगठन ने किया था रैली का आयोजन
इमरान खान ने पिछले दिनों फिलीस्तीन के समर्थन में शुक्रवार को रैलियों के आयोजन के लिए कहा था। चमन में जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम ने इस रैली का आयोजन किया। ‘समा न्यूज’ के मुताबिक, इस दौरान काफी लोग जमा हो गए थे। इसी दौरान एक तेज धमाका हुआ। इसमें 8 लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि, पुलिस ने अब तक 6 लोगों के मारे जाने की ही पुष्टि की है।

किसने किया ब्लास्ट
पाकिस्तान के क्वेटा में भी पिछले दिनों ब्लास्ट हुआ था और उसमें 18 लोग मारे गए थे। इस धमाके का आरोप अफगान तालिबान पर लगा था। शुक्रवार को हुए धमाके की जिम्मेदारी खबर लिखे जाने तक किसी संगठन ने नहीं ली थी।

बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने कहा- 6 लोगों के मारे जाने और 14 के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी मिली है। अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि यह फिदायीन हमला था या आईईडी के जरिए धमाका किया गया। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं।

बलूचिस्तान में फौज पर भी हमले
बलूचिस्तान में पाकिस्तानी फौज पर भी हमले होते रहे हैं। अब यहां फौज की चौकियों को निशाना बनाया जा रहा है। आरोप है कि इसके जवाब में पाकिस्तानी एयरफोर्स यहां हवाई हमले कर रही है। अप्रैल में यहां पाकिस्तानी फौज ने एक फुटबॉल टूर्नामेंट कराया था। इस दौरान ब्लास्ट हुआ था और इसमें 5 लोग मारे गए थे, जबकि 12 घायल हुए थे। पिछले साल 16 अक्टूबर को फौज के काफिले पर हमला हुआ था। 7 सैनिक मारे गए थे। अगस्त में 19 लोग अलग-अलग हमलों में मारे गए थे।