कैलिफोर्निया / स्कूबा डाइविंग बोट में आग लगी, 33 लोगों के मारे जाने की आशंका; 5 को बचाया गया



कैलिफोर्निया के तट पर नाव में लगी आग। कैलिफोर्निया के तट पर नाव में लगी आग।
X
कैलिफोर्निया के तट पर नाव में लगी आग।कैलिफोर्निया के तट पर नाव में लगी आग।

  • नाव के टॉप डेक पर सो रहे 5 क्रू मेंबर्स को बचाव दल ने रेस्क्यू किया
  • नाव के निचले डेक में सो रहे 33 लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली

Dainik Bhaskar

Sep 02, 2019, 10:11 PM IST

लॉस एंजेल्स. दक्षिणी कैलिफोर्निया के तटीय इलाके में एक स्कूबा डाइविंग बोट "कॉन्सेप्शन' में सोमवार अल सुबह आग लग गई। हादसे में 33 लोगों के मारे जाने की आशंका है। लेफ्टिनेंट कमांडर मैथ्यू क्रॉल ने न्यूज एजेंसी को बताया कि 5 लोगों को बचा लिया गया है। डाइवर्स को ले जा रही इस नाव ने शनिवार सुबह 4 बजे यात्रा शुरू की थी और इसे सोमवार 5 बजे तक वापस लौटना था।

रेस्क्यू टीम अन्य लोगों की तलाश में जुटी

  1. क्रॉल के मुताबिक, हमें उम्मीद है कि आग लगते वक्त कुछ लोगों ने नाव से कूदकर जान बचाने की कोशिश की होगी। रेस्क्यू टीम उनकी तलाश में जुटी है।

  2. उन्होंने बताया कि 2 क्रू मेंबर्स बुरी तरह झुलस गए हैं, हमें आशंका है कि नाव के डेक में सो रहे 33 लोगों की जान चली गई है। एक अन्य अधिकारी ने कुछ मौतों की पुष्टि की है, लेकिन वह वास्तविक आंकड़ा नहीं बता सके।

  3. एक अधिकारी ने कहा कि लेबर डे सप्ताह के आखिरी दिन इस बोट में आग लगी। तब यह नाव चैनल आईलैंड में थी। सुबह करीब 3.15 बजे कोस्ट गार्ड को खतरे से संबंधित एक कॉल आई थी।

  4. अधिकारी ने कहा- कॉल से कुछ स्पष्ट नहीं हो पा रहा था कि वाकई हुआ क्या है। लेकिन, हमें कुछ जानकारी हासिल हो पाई और इसी आधार पर हमने बचाव नौकाओं को मौके पर भेजा।

  5. कॉन्सेप्शन नाम की इस डाइव बोट को वर्ल्ड वाइड डाइविंग एडवेंचर्स कंपनी 1972 से ऑपरेट कर रही है। यह सांता बारबरा की एक सम्मानित कंपनी है।

  6. कोस्ट गार्ड ने बताया कि नाव के टॉप डेक पर 5 क्रू मेंबर्स सो रहे थे। इन्हें बचाव दल ने सुरक्षित रेस्क्यू किया। 33 अन्य के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना