यमन की जेल पर अल कायदा का हमला:आतंकियों को छुड़ाने के लिए फेंके बम, दो अफसर और कुछ सुरक्षा कर्मियों की मौत

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अल कायदा ने अपने आतंकियों को छुड़ाने के लिए यमन की एक जेल पर हमला कर दिया है। यमन के दक्षिणी प्रांत ढालिया की जेल में अल कायदा के आतंकी कैद हैं। एक सरकारी अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा- ढालिया में सुरक्षा बलों और अल कायदा के आतंकियों के बीच फायरिंग जारी है। हमले में दो वरिष्ठ अधिकारियों सहित कुछ सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई है।

पहले बम फेंका, फिर फायरिंग की
स्थानीय लोगों के मुताबिक- हमलावरों ने पहले जेल पर बम से हमला किया। हमले के बाद फायरिंग शुरू कर दी। इससे मची अफरातफरी के बीच बख्तरबंद वाहनों के साथ सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देना शुरू किया।

कई बड़े हमलों में हाथ
यमन में अल कायदा का नेटवर्क दक्षिणी प्रांतों में है। यह आतंकी संगठन सुरक्षा बलों के खिलाफ कई हाई प्रोफाइल हमलों के लिए जिम्मेदार रहा है।

वीडियो जारी कर भड़काने की कोशिश
हाल ही में आतंकी संगठन अल कायदा ने एक वीडियो जारी किया था। इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, जामिया यूनिवर्सिटी, CAA, कश्मीर, आर्टिकल- 370, हिजाब प्रोटेस्ट का जिक्र कर लोगों को भड़काने की कोशिश की थी। आतंकी संगठन के चीफ अल जवाहिरी ने जम्मू-कश्मीर के हर फैसले पर मोदी सरकार का समर्थन करने के लिए अरब सरकारों की आलोचना भी की थी।