कनाडा के PM अंडरग्राउंड:50 हजार ट्रक ड्राइवर्स ने जस्टिन ट्रूडो का घर घेरा, कोरोना वैक्सीनेशन जरूरी होने का विरोध

ओटावा8 महीने पहले

कनाडा में कोरोना वैक्सीनेशन पर शुरू हुआ विरोध PM जस्टिन ट्रूडो के घर तक पहुंच गया है। राजधानी ओटावा में प्रदर्शनकारी ट्रक ड्राइवर्स ने ट्रूडो के घर को घेर लिया है। हालांकि इसके पहले ही परिवार सहित ट्रूडो घर छोड़कर सीक्रेट लोकेशन पर चले गए हैं। फ्रीडम कान्वॉइ नाम से चल रहा यह प्रदर्शन देश में कोरोना वैक्‍सीन को अनिवार्य किए जाने और लॉकडॉउन लगाने के खिलाफ है।

ट्रक ड्राइवर्स का 70 किमी लंबा काफिला
कनाडाई ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन के मुताबिक हजारों ट्रक ड्राइवर्स और प्रदर्शनकारी शनिवार को राजधानी ओटावा में इकट्‌ठे हो गए। ओटावा में प्रधानमंत्री आवास को 50 हजार ट्रक ड्राइवर्स ने 20 हजार ट्रकों के साथ चारों तरफ से घेर लिया है। उनकी मांग है कि वैक्सीन जनादेश और अन्य हेल्थ प्रतिबंधों को खत्म किया जाए। प्रदर्शनकारी अपने साथ बच्चे, बुजुर्ग और विकलांग लोगों को साथ लेकर पहुंचे। इन लोगों ने प्रधानमंत्री को लेकर अश्लीलता से भरी नारेबाजी भी की।

सैन्य अधिकारियों ने की निंदा
कुछ प्रदर्शनकारियों को नेशनल वॉर मेमोरियल पर नाचते देखा गया, जिसकी कनाडा के टॉप सोल्जर जनरल वेन आइरे और कनाडा की रक्षा मंत्री अनीता आनंद ने निंदा की। कड़ाके की ठंड की चेतावनी के बावजूद सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के पार्लियामेंट एरिया में घुस जाने के बाद संभावित हिंसा को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है। वैक्सीनेशन को अनिवार्य करने के पहले PM ट्रूडो ने कहा था कि ट्रक वाले न केवल अपने लिए बल्कि देश के बाकी लोगों के लिए खतरा बन गए हैं।

खबरें और भी हैं...