52,500 करोड़ रुपए की कंपनी के सीईओ का फरमान:डिजिटल कंपनी के सीईओ ने जूम काॅल पर ही 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

न्यूयाॅर्क2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीईओ बोले- कंपनी को संकट से उबारने के लिए ऐसा करना जरूरी है। - Dainik Bhaskar
सीईओ बोले- कंपनी को संकट से उबारने के लिए ऐसा करना जरूरी है।

अमेरिकी डिजिटल कंपनी बेटर डाॅट काॅम के सीईओ विशाल गर्ग ने पिछले हफ्ते जूम कॉल में अमेरिका और भारत में कार्यरत 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। अमेरिका में हॉलिडे सीजन शुरू होने से पहले कंपनी उठाए गए इस कदम की आलाेचना हो रही है।

43 वर्षीय सीईओ विशाल ने बुधवार को जूम कॉल के दौरान कर्मचारियों से कहा- ‘अगर आप इस कॉल से जुड़े हैं तो आप उस बदकिस्तम ग्रुप के सदस्य हैं, जिसकी छंटनी की जा रही है। आपकी सेवा को तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। अब बाजार बदल गया है। 52,500 करोड़ रुपए की कंपनी को संकट से उबारने के लिए बड़ी संख्या में कर्मचारियों की कटौती की जरूरत है।

मैं पहले भी इतना कठोर निर्णय ले चुका हूं। तब मैं खूब रोया था, लेकिन अब ऐसा नहीं करूंगा क्योंकि यह कंपनी को बचाने के लिए जरूरी है।’ कंपनी में नस्लभेद और लिंगभेद के मामलों को सुलझाने वाली टीम के सदस्यों को भी छंटनी में शामिल किया गया है। अमेरिका में निकाल गए कर्मचारियों को 4 हफ्तों का सेवरेंस, एक महीने के पूरे बेनिफिट और दो महीनों का कवर-अप मिलेगा, जिसके लिए हम प्रीमियम का भुगतान करेंगे। कर्मचारियों को बेनिफिट से जुड़ी डिटेल को लेकर एचआर की तरफ से मेल किया जाएगा।

बेहूदा आरोप- कर्मचारियों का प्रोडक्शन कुछ नहीं है
गर्ग ने कर्मचारियों को निकालने के लिए पहले तो कहा कि उनका प्रोडक्शन कुछ नहीं है। फिर कहा कि आप लोग केवल दो घंटे काम करते हैं। इससे पहले फोर्ब्स की रिपोर्ट में कहा गया था कि 2020 में गर्ग ने कर्मचारियों पर आलसी होने का आरोप लगाया था। डेली बीस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक विशाल ने एक बार अपने पार्टनर को ही जिंदा जलाने की धमकी दे डाली थी।