• Hindi News
  • International
  • China Can Launch Nuclear Attack On America With Missile, China Categorically Denied This Allegation

अमेरिकी जाॅइंट चीफ ऑफ स्टाॅफ के वाइस चेयरमैन बोले:चीन मिसाइल से अमेरिका पर कर सकता है परमाणु हमला, चीन ने इस आरोप से साफ इनकार किया

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जॉन हाइटेन ने चेतावनी दी है कि चीन अमेरिका पर कभी भी इस तरह की परमाणु मिसाइलाें से हमला कर सकता है। - Dainik Bhaskar
जॉन हाइटेन ने चेतावनी दी है कि चीन अमेरिका पर कभी भी इस तरह की परमाणु मिसाइलाें से हमला कर सकता है।

चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका के जाॅइंट चीफ ऑफ स्टाफ के वाइस चेयरमैन जॉन हाइटेन ने कहा कि चीन द्वारा 27 जुलाई काे लाॅन्च की गई हाइपरसोनिक मिसाइल ने आवाज की गति से 5 गुना अधिक रफ्तार से दुनिया का चक्कर लगाया था। इसने एक हाइपरसाेनिक ग्लाइड वाहन गिराया, जाे अपने लक्ष्य काे भेदने के लिए वापस चीन लाैटा। उन्हाेंने चेतावनी दी है कि चीन अमेरिका पर कभी भी इस तरह की परमाणु मिसाइलाें से हमला कर सकता है।

सीबीएस न्यूज से बात करते हुए अमेरिकी सेना के दूसरे शीर्ष अधिकारी हाइटेन ने कहा, चीन की यह मिसाइल लक्ष्य के कुछ किलोमीटर से अपने निशाने को भेदने में चूक गई लेकिन यह पहली बार हुआ है जब किसी देश ने एक हाइपरसोनिक हथियार भेजा है। वहीं, चीन ने इस मिसाइल के परीक्षण से साफ इनकार किया है।

चीन मिसाइल रखने के नए ठिकाने बनाने में जुटा है
हाइटेन ने कहा कि चीन अपनी युद्ध क्षमताओं और मिसाइल रखने के लिए लगातार नए ठिकाने बना रहा है। वह अपनी क्षमताओं को इतना बढ़ाने में सक्षम हो सकता है कि अमेरिका पर अचानक परमाणु हमला कर सके। चीन ने पिछले 5 साल में सैकड़ों हाइपरसोनिक परीक्षण किए जबकि अमेरिका ने केवल 9 परीक्षण किए हैं।

खबरें और भी हैं...