• Hindi News
  • International
  • Chinese National Attacked California Church, 1 Killed; Citizens Of Taiwan Were Present In The Church

US में फिर फायरिंग:चीनी नागरिक का कैलिफोर्निया के चर्च पर हमला, 1 की मौत; चर्च में मौजूद थे ताइवान के नागरिक

न्यूयॉर्क4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेरिका के साउथ कैलिफोर्निया में रविवार को एक चीनी मूल के व्यक्ति ने चर्च में घुस कर लोगों पर हमला कर दिया है। इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, साथ ही पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं।

पुलिस अधिकारियों का कहना है- डेविड चाउ जेमड चीन मूल का नागरिक है। जो ताइवान देश के लोगों से नफरत करता है। हमले के दौरान यहां ज्यादातर ताइवान से ताल्लुक रखने वाले लोग भी मौजूद थे। इसीलिए आरोपी ने चर्च पर हमला कर दिया।

लोगों की सूझबूझ से हिरासत में है आरोपी
अमेरिकन पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने कहा- चर्च में ज्यादातर लोग बुजुर्ग थे। इसके बावजूद उन्होंने हालात का बहादुरी और समझदारी से सामना किया। अगर चर्च में मौजूद लोग सूझबूझ से काम नहीं लेते तो मरने वालों का आंकड़ा काफी ज्यादा हो सकता था। चर्च में मौजूद लोगों की मदद की वजह से आरोपी हमारी हिरासत में है। हमें वारदात की जगह से हैंडगन, विस्फोटक से जुड़ी जानकारी देने वाली मैगजीन और आग लगाने वाला कैमिकल बरामद किए हैं।

ये हमला संडे प्रेयर के दौरान किया गया। शहर के ज्यादातर लोग संडे प्रेयर में शामिल होते हैं।
ये हमला संडे प्रेयर के दौरान किया गया। शहर के ज्यादातर लोग संडे प्रेयर में शामिल होते हैं।

ताइवान में रह चुका है आरोपी
जानकारी के मुताबिक चाउ का जन्म चीन में हुआ था। इसके बाद ताइवान में कुछ दिन बीतने के बाद आरोपी अमेरिका चला आया और यहीं बस गया। दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के लिए आरोपी ताइवान को जिम्मेदार मानता था। इसी वजह से उसने ताइवान मूल के अमेरिकी नागरिकों पर हमला किया।

चीन ताइवान पर करता है दावा
ताइवान ने सिविल वॉर 1949 के बाद खुद को आजाद घोषित कर दिया था। लेकिन चीन लगातार इसेअपने देश का हिस्सा बताता आ रहा है। चीन ने ताइवान को धमकी देता रहा है कि अगर ताइवान आजादी पाना चाहता है, तो उसे युद्ध का सामना करना होगा।