पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Tricolor Built On The Highest Peak Of Switzerland, PM Modi Said Humanity Will Win In The War Against Corona

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भारत का सम्मान:स्विट्जरलैंड ने 14,690 फीट ऊंचे मैटरहॉर्न पर्वत पर रोशनी से तिरंगा बनाया, कहा- कोरोना से जंग में हम भारत के साथ हैं

बर्न10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह नजारा स्विट्जरलैंड के आल्प्स के माउंट मैटरहॉर्न का है। शनिवार को इस पर्वत पर बीम लाइट के जरिए एक हजार मीटर से भी लंबा तिरंगा रोशन किया गया।
  • स्विट्जरलैंड में स्थित भारतीय दूतावास ने कहा- यह कोरोना से लड़ने के लिए भारत की कोशिशों का सम्मान
  • कोरोना के खिलाफ एकजुटता दिखाने के लिए माउंट मैटरहॉर्न पर 24 मार्च से हर दिन अलग-अलग देशों के झंडे बनाए जा रहे हैं

कोरोना से जंग के लिए भारत की कोशिशों के प्रति सम्मान दर्शान के लिए स्विट्जरलैंड ने अपने सबसे ऊंचे पर्वत माउंट मैटरहॉर्न पर रोशनी से तिरंगा बनाया। स्विट्जरलैंड में मौजूद भारतीय दूतावास और आईएफएस अधिकारी गुरलीन कौर ने इसकी तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की। भारतीय एंबेसी की ओर से लिखा गया - करीब 1000 मीटर से बड़े आकार का तिरंगा स्विट्जरलैंड के जरमैट में मैटरहार्न पर्वत पर दिखा। ये कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सभी भारतीयों के साथ एकजुटता के लिए है। इस भावना के लिए धन्यवाद।

स्विट्जरलैंड में भारतीय एंबेसी के ट्वीट के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे रीट्वीट किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया मिलकर कोविड-19 से लड़ रही है और इंसानियत इस महामारी से जरूर जीतेगी।

गेरी हॉफस्टेटर ने लाइट प्रोजेक्शन से दिखाया तिरंगा

स्विट्जरलैंड के मशहूर लाइट आर्टिस्ट गेरी हॉफस्टेटर ने 14 हजार 690 फीट ऊंचे पहाड़ की चोटी पर लाइट प्रोजेक्शन के जरिए तिरंगे के आकार में रोशनी की। इस चोटी पर 24 मार्च से कोरोनावायरस के खिलाफ एकजुटता दिखाने के लिए हर दिन दुनिया के अलग-अलग देशों के झंडों को दिखाया जाता है।

स्विट्जरलैंड के 14 हजार 690 फीट माउंट मैटरहॉर्न पर रोशनी से बना विशाल तिंरगा कुछ ऐसा नजर आया।
स्विट्जरलैंड के 14 हजार 690 फीट माउंट मैटरहॉर्न पर रोशनी से बना विशाल तिंरगा कुछ ऐसा नजर आया।

माउंट मैटरहॉर्न आल्प्स पर्वत श्रृंखला का सबसे ऊंचा बिंदु है। रोशनी से तिरंगा बनाने से पहले और इसके बाद माउंट मैटरहॉर्न कुछ इस तरह नजर आता है।

टूरिस्ट ऑफिस ने कहा- यह भारतीयों को उम्मीद और ताकत देने के लिए

स्विट्जरलैंड में जर्मेट के टूरिस्ट ऑफिस ने ट्वीट कर कहा- स्विट्जरलैंड के लैंडमार्क पर भारतीय तिरंगे का अर्थ है, कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में भारतीयों को उम्मीद और ताकत देना।

भारतीय दूतावास ने टूरिस्ट ऑफिस को धन्यवाद दिया

इसके बाद भारतीय दूतावास ने इस ट्वीट के लिए जर्मेट के टूरिस्ट ऑफिस को धन्यवाद दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें