• Hindi News
  • International
  • Coronavirus Variant Omicron Outbreak World LIVE Updates|britain, United Kingdom, France NEWYORK, WASHINGTON, CANADA Reported Cases And Deaths By COUNTRY WiseCoronavirus Variant Omicron Outbreak World LIVE Updates| France NEWYORK, WASHINGTON, CANADA Reported Cases And Deaths By COUNTRY Wise

कोरोना दुनिया में:दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी कोरोना की चपेट में आए, पीएसजी क्लब के तीन अन्य खिलाड़ी भी पॉजिटिव

वॉशिंगटन5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर्स में से एक लियोनल मेसी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। मेसी फ्रेंच फुटबॉल लीग-1 में पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) क्लब के लिए खेल रहे हैं। 34 वर्षीय मेसी और क्लब के 3 अन्य खिलाड़ियों की कोविड-19 रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है। क्लब ने इसकी पुष्टि की है।

PSG के स्पॉक्सपर्सन ने कहा कि मेसी के अलावा डिफेंडर जुआन बर्नेट, बैकअप गोलकीपर सर्जियो रिको और मिडफील्डर नाथन बितुमाजाला की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। चारों खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रखा गया है और उनका उपचार किया जा रहा है। क्लब को रिपोर्ट आने से पहले सोमवार को वानेस क्लब के साथ फ्रेंच कप का राउंड ऑफ 32 मैच खेलने के लिए यात्रा करनी थी। लेकिन अब ये चारों खिलाड़ी टीम के साथ नहीं जाएंगे।

स्पेनिश लीग के क्लब बार्सिलोना के साथ करीब 15 साल का साथ छोड़कर मेसी ने इसी साल अगस्त में PSG जॉइन किया था। करने वाले मेसी ने अब तक क्लब के लिए 16 मुकाबलों में 6 गोल किए हैं। मेसी के शानदार खेल की बदौलत PSG इस समय लीग-1 में 19 मैच के बाद 46 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर चल रहा है।

अन्य प्रमुख अपडेट्स...

फ्रांस में लगातार चौथे दिन मिले 2 लाख से ज्यादा कोरोना केस, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ पार

फ्रांस में लगातार चौथे दिन 2 लाख से ज्यादा कोरोना केस दर्ज किए गए हैं। देश में शनिवार को कोरोना के 2 लाख 19 हजार 126 नए मामले रजिस्टर किए गए। इसी के साथ फ्रांस, अमेरिका, भारत, ब्राजील, ब्रिटेन और रूस के साथ उन देशों की लिस्ट में शामिल हो गया, जहां अब तक कोरोना के 1 कोरोड़ से ज्यादा केस मिले हैं।

ऑस्ट्रेलिया में नए कोविड मामले घटे, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वाले पेशेंट्स की संख्या बढ़ी
ऑस्ट्रेलिया में रविवार को कोविड के नए मामलों में कमी देखी गई। हालांकि यहां के अस्पतालों में भर्ती पेशेंट्स की संख्या अभी भी 30,000 से ज्यादा है। न्यू साउथ वेल्स के अस्पताल में भर्ती होने वाले पेशेंट्स की संख्या लगातार बढ़ रही है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में एक दिन पहले नए केस 22,577 थे, जो कम होकर 18,278 हो गए। नए साल के पहले दिन टेस्ट की संख्या में एक चौथाई की गिरावट आई थी। शायद यही वजह है कि इस दिन कम केस दर्ज किए गए।

ओमिक्रॉन के बाद अब फ्लोरोना, इजराइल में मिला पहला केस; यहां लोगों को दी जा रही चौथी डोज

पूरी दुनिया कोरोना और इसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से परेशान हैं। इस बीच इजराइल में फ्लोरोना का पहला केस मिला है। फ्लोरोना ऐसा संक्रमण है, जिसमें व्यक्ति कोरोना और इन्फ्लूएंजा दोनों से संक्रमित हो जाता है। पहला मामला होने के बावजूद इजराइल ने इसे गंभीरता से लिया है। वहीं, देश में कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों को बूस्टर डोज के तौर पर कोरोना की चौथी वैक्सीन लगाई जा रही है।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, फ्लोरोना कोरोना और इन्फ्लूएंजा का दोहरा संक्रमण है। डबल वायरस की वजह से यह और भी जानलेवा है। डॉक्टरों के मुताबिक फ्लोरोना से संक्रमित मरीज में निमोनिया और मायोकार्डटिस जैसी बीमारी के लक्षण दिखते हैं।

कोविड आइसोलेशन नियमों में छूट देगी फ्रांस सरकार; अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए लिया फैसला

फ्रांस सरकार ने सोमवार से कोविड आइसोलेशन नियमों में छूट देने का फैसला लिया है। कोरोना की वजह से अर्थव्यवस्था पर पड़ते प्रभाव को कम करने के लिए यह फैसला लिया गया है। नए नियम के तहत फुली वैक्सीनेटेड लोगों के पॉजिटिव पाए जाने पर संक्रमितों को केवल 7 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। यह नियम कोरोना के किसी भी वैरिएंट से संक्रमित व्यक्ति पर लागू होगा।

हालांकि टेस्ट में निगेटिव पाए जाने पर 5 दिनों के बाद ही क्वारैंटाइन से बाहर निकलने की छूट दी गई है। फ्रांस में महामारी की शुरुआत से अब तक 100 करोड़ से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। टॉप संक्रमितों के मामले में यह दुनिया का छठा देश बन चुका है।

UAE ने अनवैक्सीनेटेड नागरिकों के विदेश यात्रा पर बैन लगाया; वैक्सीनेटेड नागरिकों के लिए बूस्टर डोज जरूरी

संयुक्त अरब अमीरात(UAE) ने 10 जनवरी से अनवैक्सीनेटेड नागरिकों के विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है। दुनियाभर में कोरोना और ओमिक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण में इजाफे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। UAE के नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने बताया कि यात्रा करने के लिए बूस्टर डोज लेना जरूरी होगा। यह प्रतिबंध मेडिकल ट्रीटमेंट की वजह से कोरोना वैक्सीन न लगवाए व्यक्तियों पर लागू नहीं होगा। मानवीय छूट वाले लोगों को भी इस नियम से बाहर रखा गया है।

इंग्लैंड के हॉस्पिटल में एडमिट 85% ओमिक्रॉन संक्रमितों को नहीं मिला बूस्टर डोज

इंग्लैंड के हॉस्पिटल में एडमिट होने वाले 85% ओमिक्रॉन संक्रमितों को बूस्टर डोज नहीं मिली है। डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक, यूके हेल्थ प्रोटेक्शन एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया देश के हॉस्पिटल में फिलहाल 815

ओमिक्रॉन संक्रमित एडमिट हैं। इनमें से 608 ऐसे हैं, जिन्हें अब तक बूस्टर डोज नहीं मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक, बूस्टर डोज हॉस्पिटल में एडमिट होने के खतरे को 88% तक कम कर देती है।