ऑस्ट्रेलिया / कपल ने 37 हजार की फीट की ऊंचाई पर विमान में शादी की, एयरलाइन ने मुफ्त में इंतजाम किए



X

  • ऑस्ट्रेलिया के डेविड वेलिएंट और न्यूजीलैंड की कैथी की शादी के इंतजाम जेट स्टार एयरलाइन ने किए
  • सिडनी और ऑकलैंड के बीच आधे रास्ते में शादी की रस्म की गई
  • सभी यात्रियों को शादी की जानकारी ई-मेल के जरिए यात्रा शुरू करने के पहले दे दी थी

Dainik Bhaskar

Nov 22, 2019, 12:13 PM IST

मेलबर्न. विमान में 37 हजार फीट की ऊंचाई पर एक कपल की शादी का मामला सामने आया है। न्यूजीलैंड की महिला और ऑस्ट्रेलिया के पुरुष ने सिडनी से ऑकलैंड जाने वाली कमर्शियल जेटस्टार फ्लाइट 201 में शादी की। 

इस शादी का गवाह विमान के सभी पैसेंजर बने। एयरलाइन ने इस शादी के लिए कपल से कोई शुल्क नहीं लिया, बल्कि उनकी इच्छा के मुताबिक पूरा सहयोग दिया। सिडनी से टेक ऑफ होते ही दूल्हा-दुल्हन ने हवा में अपने प्यार का इजहार किया और साथ रहने का वादा किया। फ्लाइट जैसे ही आधे रास्ते पर पहुंची शादी की रस्म अदा की गई।

दुल्हन ने कहा, "यह सबसे शानदार अनुभव रहा

शादी के बाद दुल्हन कैथी ने कहा, "यह सबसे शानदार अनुभव रहा। हम इसे पूरी जिंदगी याद रखेंगे। हमारी जान-पहचान 2011 में कम्प्यूटर गेम खेलने के दौरान हुई थी। दो साल बाद 2013 में मेरी मुलाकात सिडनी एयरपोर्ट पर डेविड से हुई थी। हवाई सफर के प्रति हमारा प्यार ही हमें एक साथ इस मुकाम पर लेकर आया। पहले डेविड ने ब्रिसबेन से मेलबर्न जा रही फ्लाइट में मुझे शादी के लिए प्रपोज करने की योजना बनाई थी, लेकिन झिझक की वजह से यह हो नहीं सका था। हालांकि, डेविड ने उसी शाम मुझे प्रपोज कर दिया था।

marry

फेसबुक पोस्ट को जेट स्टार ने किया मंजूर

कैथी ने बताया, "वह अपनी शादी में कुछ यादगार करना चाहती थी। इसलिए उसने अपना आइडिया जेट स्टार की फेसबुक पेज पर पोस्ट किया। हम अपनी शादी को विमानन के प्रति, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड और एक दूसरे के लिए प्रतीक के तौर पर यादगार बनाना चाहते थे। यह आइडिया जेट स्टार ने स्वीकार कर लिया और बिना पैसे के लिए सारे इंतजाम कर दिए।" 

यात्रियों को ई-मेल से जानकारी दी थी

इस मौके पर जेट स्टार क्रू मेंबर रॉबिन हॉल्ट ने कहा, यात्रियों ने डेविड और कैथी की शादी को एन्जॉय किया। इसकी जानकरी फ्लाइट में सफर कर रहे सभी यात्रियों को यात्रा के पहले ई-मेल के जरिए दी थी। उन्हें यह ऑफर भी किया गया था कि यदि वह अपनी फ्लाइट बदलना चाहें तो बदल लें। इसके लिए उनसे कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना