डेनमार्क / ईस्टर मनाने श्रीलंका गए थे सबसे अमीर आदमी के 4 बच्चे, सीरियल धमाकों में हुई 3 की मौत



डेनमार्क के सबसे अमीर आदमी एंडर्स पोव्सलेन और उनकी पत्नी ऐन पोव्सलेन। डेनमार्क के सबसे अमीर आदमी एंडर्स पोव्सलेन और उनकी पत्नी ऐन पोव्सलेन।
एंडर्स के बेटी ने धमाकों से 3 दिन पहले शेयर की थी श्रीलंका की मस्ती की फोटो। एंडर्स के बेटी ने धमाकों से 3 दिन पहले शेयर की थी श्रीलंका की मस्ती की फोटो।
धमाकों में ब्रिटेन के बेन निकल्सन की पत्नी और बच्चे भी मारे गए। धमाकों में ब्रिटेन के बेन निकल्सन की पत्नी और बच्चे भी मारे गए।
X
डेनमार्क के सबसे अमीर आदमी एंडर्स पोव्सलेन और उनकी पत्नी ऐन पोव्सलेन।डेनमार्क के सबसे अमीर आदमी एंडर्स पोव्सलेन और उनकी पत्नी ऐन पोव्सलेन।
एंडर्स के बेटी ने धमाकों से 3 दिन पहले शेयर की थी श्रीलंका की मस्ती की फोटो।एंडर्स के बेटी ने धमाकों से 3 दिन पहले शेयर की थी श्रीलंका की मस्ती की फोटो।
धमाकों में ब्रिटेन के बेन निकल्सन की पत्नी और बच्चे भी मारे गए।धमाकों में ब्रिटेन के बेन निकल्सन की पत्नी और बच्चे भी मारे गए।

  • एंडर्स होल्स पोव्लसेन स्कॉटलैंड में भी सबसे ज्यादा जमीन के मालिक हैं। उनके पास यहां 2 लाख एकड़ से ज्यादा जमीन
  • 46 साल के आंद्रेस कुल 55 हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2019, 05:15 PM IST

कोपनहेगन. श्रीलंका में शनिवार को हुए सीरियल बम ब्लास्ट में करीब 300 लोग मारे गए। इस दुखद घटना में डेनमार्क के सबसे अमीर व्यक्ति एंडर्स पोव्सलेन के चार में से तीन बच्चों की भी मौत हो गई। उनके प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की। हालांकि, एंडर्स या उनकी पत्नी ने कुछ नहीं कहा। मीडिया से अपील की गई की वे एंडर्स और उनके परिवार की निजता का ख्याल रखें और इस पर ज्यादा सवाल न उठाऐं। 

 

एंडर्स के चारों बच्चे श्रीलंका में ईस्टर की छुट्टियां मनाने पहुंचे थे। यहां घूमते हुए एंडर्स की बेटी एल्मा ने इंस्टाग्राम पर भाई एस्ट्रिड, एग्नेस और आल्फ्रेड के साथ के साथ स्विमिंग पूल में बैठे हुए एक फोटो शेयर की थी।

 

परिवार की सुरक्षा को लेकर सजग रहते थे पॉवल्सन 
46 साल के पॉवल्सन अपने परिवार के सदस्यों की सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित रहते थे। वे अपने बच्चों को आमतौर पर ऐसी जगह नहीं जाने देते थे जहां उन्हें पहचान लिया जाए। पॉवल्सन की चिंता की वजह दो घटनाएं थीं। दरअसल, 1998 में कर्ट हानसेन नाम के एक अपराधी ने उनके माता-पिता को बहुत परेशान किया था। उन्हें हत्या की धमकी देता था। बाद में उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया। 2003 में एक अलग घटना में पॉवल्सन के एक पारिवारिक मित्र का भारत में अपहरण कर लिया गया। अपहर्ता उसे पॉवल्सन का रिश्तेदार समझकर फिरौती मांग रहे थे। हालांकि, पुलिस ने उसे छुड़ा लिया था।

 

अगली पीढ़ी के लिए खरीदी थी 2 लाख एकड़ जमीन

पिछले साल ही फोर्ब्स की अमीरों की लिस्ट में 252वें स्थान पर रहे एंडर्स 7.9 अरब डॉलर (करीब 55 हजार करोड़ रुपए) की संपत्ति के मालिक हैं। एंडर्स स्कॉटलैंड में सबसे ज्यादा जमीनों के मालिक भी हैं। उनके और उनकी पत्नी ऐन के नाम स्कॉटिश हाईलैंड्स में करीब दो लाख एकड़ जमीन है। इसे उन्होंने अपनी आगे की पीढ़ियों के लिए खरीदा था। 

 

एक झटके में खत्म हो गया ब्रिटिश नागरिक का पूरा परिवार
धमाकों में एक ब्रिटिश नागरिक बेन निकल्सन की पत्नी अनीता, बेटे एलेक्स और बेटी की भी मौत हो गई। बताया गया कि अनीता शांगरी ला होटल में ठहरी थीं। यहां नाश्ते के लिए वह अपने दोनों बच्चों को ले गई थीं। करीब 8:45 बजे उनके आगे ही लाइन में खड़े एक आदमी ने खुद पर लगा बम ब्लास्ट कर लिया। धमाका इतना तेज था कि बेन को घटनास्थल पर अपनी पत्नी और बेटी की क्षत-विक्षत लाश मिली। बेटे का शव वे पोस्टमार्टम हाउस में ही पहचान पाए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना