पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • 'Disaster Girl' Sold Her Picture For Rs 37 Crores, After Repaying The Loan, Will Donate The Remaining Money

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डिजास्टर गर्ल की मसहूर तस्वीर:‘डिजास्टर गर्ल’ ने 37 करोड़ रुपए में बेची अपनी तस्वीर, लोन चुकाने के बाद बाकी पैसा दान करेंगी

5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अपने ही जलते घर के सामने मुस्कुराती जोई रूथ जिन्हें दुनिया में ‘डिजास्टर गर्ल’ की पहचान दिला दी। - Dainik Bhaskar
अपने ही जलते घर के सामने मुस्कुराती जोई रूथ जिन्हें दुनिया में ‘डिजास्टर गर्ल’ की पहचान दिला दी।

जोई रूथ अब कॉलेज में पढ़ रही हैं। 2005 में अपने ही जलते घर के सामने मुस्कुराती उनकी तस्वीर ने दुनिया में उन्हें ‘डिजास्टर गर्ल’ की पहचान दिला दी। तब जोई 4 साल की थी और परिवार के साथ वॉशिंगटन के नजदीक मेबाने कस्बे में रहती थीं। रूथ बताती हैं कि वहां एक फोटोग्राफर ने मुस्कुराने के लिए कहा था, ताकि वह तस्वीर खींच सके। अंदाजा नहीं था कि इस एक तस्वीर की वजह से मैं मशहूर हो जाऊंगी। लेकिन तस्वीर में सैकड़ों कांट-छांट की गई और मीम बनाए गए।

एक दशक बाद जोई ने इस तस्वीर की वास्तविक प्रति एनएफटी के जरिए 37 करोड़ में बेच दी है। एक यूजर ने क्रिप्टोकरंसी में तस्वीर का भुगतान किया है। हालांकि तस्वीर का कॉपीराइट जोई के पास ही रहेगा। एक इंटरव्यू में जोई ने बताया कि यह तस्वीर बेचकर वे अपने बिगड़े आर्थिक हालात पर फिर से काबू करना चाहती हैं।

कॉलेज फीस और शिक्षा ऋण चुकाने के बाद जो पैसा बचेगा, उसे वह चैरिटी में देंगी। अपनी तस्वीर पर बने लाखों मीम देखकर जोई को खुशी होती है। वे कहती हैं-’मुझे ये देख अच्छा लगता है कि लोग कितने क्रिएटिव हैं। मैंने इतने सालों में लाखों मीम देखे हैं और हमेशा मुझे इससे खुशी ही मिली।’ 21 साल की जोई नॉर्थ केरोलीना यूनिवर्सिटी में पढ़ रही हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें