पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Donald Trump New York Times | Donald Trump Campaign On New York Times (NYT) Over 2019 Opinion Article (The Real Trump Russia Quid Pro Quo)

ट्रम्प कैंपेन का न्यूयॉर्क टाइम्स पर केस, राष्ट्रपति चुनाव में रूस से करार करने की झूठी खबर छापने का आरोप

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। -फाइल फोटो
  • अखबार में यह आर्टिकल पिछले साल मार्च में छपा था, इसमें हिलेरी क्लिंटन को हराने के लिए रूस से डील की बात कही गई थी
  • ट्रम्प कैंपेन ने कहा- राष्ट्रपति चुनावी अभियान को प्रभावित करने के लिए जानबूझकर यह रिपोर्ट प्रकाशित की गई
Advertisement
Advertisement

वॉशिंगटन. ट्रम्प कैंपेन ने बुधवार को अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स पर बुधवार को केस किया। आरोप है कि अखबार ने 2016 के चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर रूस के साथ समझौता करने की झूठी खबर छापी थी। अखबार ने लिखा था कि 2016 में राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराने के लिए ट्रम्प ने रूस के साथ समझौता किया था। अखबार में यह रिपोर्ट मार्च 2019 में ओपिनियन सेक्शन में ‘द रियल ट्रम्प- रशिया क्विड प्रो क्यू’ हेडलाइन से प्रकाशित की गई थी।


इस आर्टिकल को न्यूयॉर्क टाइम्स के ही पूर्व कार्यकारी संपादक मैक्स फ्रैंकेल ने लिखा था। इसमें उन्होंने ट्रम्प के कुछ अफसरों और रूसी दूतों के बीच हुई बातचीत के बारे में लिखा था। फ्रैंकेल ने साफतौर पर लिखा था कि ट्रम्प कैंपेन और रूसी अधिकारियों ने हिलेरी को हराने के लिए सौदा किया था।

एनवाईटी की रिपोर्ट पूरी तरह गलत: ट्रम्प कैंपेन
ट्रम्प के वरिष्ठ कानूनी सलाहकार जेना इलिस ने कहा कि यह आर्टिकल बिना किसी सबूत के प्रकाशित किया गया। केस का मकसद ट्रम्प के खिलाफ जानबूझकर गलत रिपोर्ट प्रकाशित करने के लिए समाचार संगठन को जवाबदेह ठहराना है। अखबार की खबर पूरी तरह से गलत है।  

सार्वजनिक मुद्दों पर हम खुलकर राय रख सकते हैं: एनवाईटी प्रवक्ता
न्यूयॉर्क टाइम्स ने बुधवार को जवाब दिया कि अखबरा इस केस के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेगा। अखबार के प्रवक्ता एलीन मर्फी ने एक बयान में कहा कि ट्रम्प कैंपेन ने ओपिनियन राइटर को अपने विचार के लिए सजा दिलाने के लिए अदालत का रुख किया है। देश का कानून अमेरिकियों के अधिकारों और अभिव्यक्ति की आजादी की रक्षा करता है। खासतौर पर सार्वजनिक घटनाओं पर हम खुलकर अपनी राय रख सकते हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement