पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Donald Trump CBS Interview: US Election 2020 | President Trump Walks Out Interview Over Lesley Stahl Questions

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रम्प नाराज:अमेरिकी राष्ट्रपति ने इंटरव्यू बीच में छोड़ा; कहा- इसमें पक्षपात हुआ, बाइडेन से मुश्किल सवाल नहीं पूछे जाते

वॉशिंगटन6 महीने पहले
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि इंटरव्यूज के दौरान उनसे काफी मुश्किल सवाल पूछे जाते हैं। ट्रम्प की शिकायत है कि बाइडेन से आसान सवाल किए जाते हैं। (फाइल)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सीबीएस न्यूज चैनल को बीच में छोड़ दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि इंटरव्यू लेने वाली पत्रकार लेस्ली स्थाल का रवैया पक्षपातपूर्ण, नफरत वाला और रूखा था। उन्होंने इसका एक हिस्सा रिलीज करने की धमकी दी है। राष्ट्रपति ने कहा- मुश्किल सवाल मुझ से ही क्यों पूछे जाते हैं, डेमोक्रेट कैंडिडेट से तो कोई इस तरह के सवाल नहीं करता।

क्या है मामला
ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में सीबीएस के ‘60 मिनट्स’ प्रोग्राम के लिए इंटरव्यू दिया। चूंकि ट्रम्प ने इसे बीच में छोड़ दिया था। लिहाजा, रविवार को टेलिकास्ट होने वाला यह इंटरव्यू अब छोटा होगा। ट्रम्प ने फेसबुक पर इसका एक फुटेज भी शेयर किया है। इसमें जानकारी दी गई है कि चैनल और व्हाइट हाउस के बीच इंटरव्यू के लिए क्या शर्तें तय हुईं थीं।

लेस्ली ने टोकाटाकी नहीं की
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरव्यू के दौरान लेस्ली ने न तो ट्रम्प को टोका और न ही ऊंची आवाज में सवाल किए। हालांकि, उन्होंने कोरोनावायरस और सियासी विरोधियों को लेकर तीखे सवाल जरूर किए। ट्रम्प ने कहा कि वे इंटरव्यू का कुछ हिस्सा कैंसल कर रहे हैं। वाइस प्रेसिडेंट माइक पेन्स भी इंटरव्यू में उनके साथ थे।

मुश्किल सवालों से दिक्कत नहीं
ट्रम्प लेस्ली से कहते हैं- आपने कहा था सवाल मुश्किल होंगे। मुझे इससे दिक्कत नहीं। बाद में इसे आपने शानदार बताया। इसके बाद उन्होंने इंटरव्यू का अगला हिस्सा पूरा नहीं किया। ट्रम्प की शिकायत है कि सीबीएस और दूसरे मीडिया नेटवर्क डेमोक्रेट कैंडिडेट जो बाइडेन से कठिन सवाल नहीं करते। उन्हें आसान सवाल दिए जाते हैं। ट्रम्प ने कहा- मैंने बाइडेन के सभी इंटरव्यू देखे हैं। एक भी सवाल मुश्किल नहीं होता। हालांकि, सीबीएस ने बाइडेन के साथ भी इसी तरह का इंटरव्यू किया था।

ट्रम्प ने दावा किया कि उन्होंने सभी सवालों के आराम से जवाब दिए। जबकि लेस्ली उन्हें बार-बार टोक रहीं थीं। चैनल ने आरोपों से इनकार किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें