पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बुजुर्गों को लुभाने में जुटे ट्रम्प:राष्ट्रपति ने कहा- वैक्सीन सबसे पहले सीनियर सिटीजन को मिलेगी, उन्हें चीनी वायरस से बचाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहा हूं

फ्लोरिडा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फ्लोरिडा के फोर्ट मेयर्स में बुजुर्गों को संबोधित करते राष्ट्रपति ट्रम्प। उन्होंने घोषणा की कि कोरोनावायरस वैक्सीन को सीधे नर्सिंग होम में बुजुर्गों तक पहुंचाने के लिए सीवीएस हेल्थ और वालग्रिन्स के साथ समझौता किया गया है।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में 17 दिन बाकी हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प देश के लोगों को लुभाने में जुटे हुए हैं। फ्लोरिडा के फोर्ट मेयर्स में शुक्रवार को देश के बुजर्गों को लुभाने की कोशिश करते नजर आए। उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों की कोरोनावायरस से सुरक्षा को लेकर कहा, ‘‘मैं आपकी सुरक्षा करूंगा और आपके लिए अपनी पूरी ऊर्जा और विश्वास के साथ लड़ूंगा।

ट्रम्प ने कहा- बुजुर्गों को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन मिलेगी। चीनी वायरस से उन्हें बचाने के लिए मैं पुरजोर कोशिश कर रहा हूं। ताकि, साल खत्म होने से पहले सुरक्षित और प्रभावी वैक्सीन उन्हें दिया जा सके। अमेरिका के 5.4 करोड़ वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल, सहायता और उन्हें सम्मान देने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत कर रहा हूं।”

वैक्सीन को नर्सिंग होम तक पहुंचाया जाएगा: ट्रम्प

राष्ट्रपति ने कहा- अपनों को खोने वाले हर दुखी परिवार के लिए मेरा दिल भावुक हो जाता है। हम साथ मिलकर इसे हराएंगे। ट्रम्प ने घोषणा की कि हमने कोरोनावायरस वैक्सीन को सीधे नर्सिंग होम में बुजुर्गों तक पहुंचाने के लिए सीवीएस हेल्थ और वालग्रिन्स के साथ समझौता किया है। इस साल वैक्सीन की कम से कम 10 करोड़ खुराक डिलिवर किए जाने पर काम चल रहा है।

उन्होंने कहा- हम वायरस को खत्म करने जा रहे हैं और एक बार फिर देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे।

अमेरिका में कोरोना के मामले

अमेरिका में संक्रमण के अब तक 82 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 53 लाख से ज्यादा रिकवर भी हो गए हैं। वहीं, अब तक 2 लाख 23 हजार मौतें हुई हैं। यॉर्क टाइम्स के मुताबिक, एक्सपर्ट्स ने महामारी के इस अगले स्टेज के पहुंचने पर चिंता जाहिर की है, क्योंकि देश के 41 राज्यों में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इनमें से 17 राज्य ऐसे हैं जहां पर पहले कम संक्रमित मिल रहे थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें