पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पकड़ ढीली नहीं करना चाहते ट्रम्प:रिपब्लिक पार्टी के वोटर और डोनर डेटा पर कंट्रोल कायम रखने में जुटे डोनाल्ड ट्रम्प

5 महीने पहले
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ रोन्ना मैक्डेनियल। (फाइल फोटो)

डोनाल्ड ट्रम्प राष्ट्रपति चुनाव मे डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन के खिलाफ अपनी हार स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं। इसके साथ ही वे अपनी पार्टी (रिपब्लिकन) पर पकड़ भी ढीली नहीं करना चाहते हैं। इसका संकेत मिला है रिपब्लिकन पार्टी की नेशनल कमेटी की प्रमुख रोन्ना मैक्डेनियल के रुख से।

ट्रम्प की बेहद नजदीकी मानी जा रही मैक्डेनियल फिर से कमेटी की प्रमुख बनना चाहती हैं और इसके लिए वे दावेदारी भी पेश करेंगी। विशेषज्ञों के मुताबिक मैक्डेनियल का फिर से चयन करवाकर ट्रम्प 2024 राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी सुरक्षित करना चाहते हैं।

इस कमेटी के पास वोटरों और पार्टी को चंदा देने वालों के डेटा होते हैं। अगर मैक्डेनियल फिर से चुनी जाती हैं तो ये अहम डेटा ट्रम्प की पहुंच में रहेंगे। कई रिपब्लिकन नेता ट्रम्प के इस रुख के खिलाफ हैं लेकिन खुलकर विरोध नहीं कर रहे।

पेन्सिलवेनिया कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील करेगी ट्रम्प की टीम
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की वरिष्ठ कानूनी सलाहकार जेना एलिस और एटॉर्नी रुडी गिउलियानी ने कहा है कि ट्रम्प की टीम पेन्सिलवेनिया अदालत के फैसले के खिलाफ जल्द अपील करेगी। शनिवार को अमेरिकी जिला अदालत के न्यायाधीश मैथ्यू ब्रान ने पेंसिलवेनिया में मेल इन मतपत्रों को अमान्य करने के ट्रम्प कैंपेन की याचिका खारिज कर दी थी। न्यायाधीश ब्रान ने कहा कि ट्रम्प कैंपेन की याचिका बिना कानूनी दलीलों तथा साक्ष्य के है। वहीं ट्रम्प टीम के अनुसार पेन्सिलवेनिया में 6,82,777 मत गैर कानूनी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें