लंदन / एलिजाबेथ को दिया तोहफा भूल गए ट्रम्प, मेलानिया ने याद दिलाया; सोशल मीडिया पर मजाक उड़ रहा

डोनाल्ड ट्रम्प, पत्नी मेलानिया और महारानी एलिजाबेथ। डोनाल्ड ट्रम्प, पत्नी मेलानिया और महारानी एलिजाबेथ।
Donald Trump met england Queen Elizabeth II in Buckingham Palace
X
डोनाल्ड ट्रम्प, पत्नी मेलानिया और महारानी एलिजाबेथ।डोनाल्ड ट्रम्प, पत्नी मेलानिया और महारानी एलिजाबेथ।
Donald Trump met england Queen Elizabeth II in Buckingham Palace

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ब्रिटेन के तीन दिवसीय दौरे पर, बकिंघम पैलेस में महारानी से मुलाकात की
  • इस बार तोहफे में ट्रम्प ने महारानी एलिजाबेथ को तस्वीर दी, पिछली बार घोड़े की मूर्ति दी थी
  • सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा- पैसे जरूरी कामों पर खर्च करें

Jun 04, 2019, 01:18 PM IST

लंदन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पत्नी मेलानिया के साथ इंग्लैंड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। यहां उन्होंने सोमवार को बकिंघम पैलेस में महारानी एलिजाबेथ II से मुलाकात की। इस दौरान एलिजाबेथ ने घोड़े की एक मूर्ति दिखाते हुए पूछा कि आपको क्या ये याद है? इस पर ट्रम्प उलझन में पड़ गए। तभी मेलानिया ने कहा 'मेरे हिसाब से यह वही है, जो हमने महारानी को गिफ्ट दिया था।' सोशल मीडिया पर ट्रम्प का मजाक उड़ रहा है।

 

ट्रम्प ने जुलाई 2018 में विंडसर पैलेस का दौरा किया था। तब उन्होंने घोड़े की मूर्ति तोहफे के तौर पर महारानी को दी थी। इस बार ट्रम्प ने महारानी को एक तस्वीर गिफ्ट में दी है। बकिंघम पैलेस पहुंचने पर ट्रम्प का भव्य स्वागत हुआ। उन्हें ग्रीन पार्क में बंदूकों की सलामी दी गई।

 

पत्रकार से सोशल मीडिया पर वाकया शेयर किया

पत्रकार एमिली एंड्रयूज ने ट्विटर पर यह वाकया शेयर किया। इसके बाद से सोशल मीडिया पर ट्रम्प का मजाक उड़ने लगा। एक यूजर ने लिखा, ‘डोनाल्ड ट्रम्प और मेलानिया सामान्य शादीशुदा जोड़े की तरह ही हैं। कहीं जाते वक्त पत्नियां हमेशा गिफ्ट पकड़े रहती हैं। दोनों मिलकर उसे सौंपते हैं, लेकिन पति ध्यान नहीं देते कि इसमें क्या है।’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘अमेरिकी करदाताओं की कमाई से उपहार दिए जा रहे हैं। ये पैसे ज्यादा जरूरी चीजों में खर्च किए जाने चाहिए।’

 

दोनों देशों के बीच किसी बड़े समझौते के संकेत

मुलाकात के दौरान महारानी ने कहा कि यूएस और यूके मजबूत रिश्तों के साथ आगे बढ़ रहे हैं। दोनों पूरी ईमानदारी के साथ रिश्ते निभाते आए हैं और निभाते रहेंगे। वहीं, मुलाकात से पहले ट्रम्प ने ट्वीट में लिखा था कि अमेरिका-ब्रिटेन के रिश्ते काफी मजबूत हैं। उन्होंने दोनों देशों के बीच किसी बड़े समझौते पर हस्ताक्षर होने का संकेत भी दिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना