• Hindi News
  • International
  • Donald Trump Ivanka Kamala Harris | Donald Trump Said He Wants Ivanka As First Female President As Kamala Harris Not Competent.

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव:डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा- मैं चाहता हूं कि इवांका देश की पहली महिला राष्ट्रपति बनें, कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद के काबिल नहीं

वॉशिंगटन2 वर्ष पहले
इवांका अपने पिता और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की एडवाइजर हैं। वे परिवार का बिजनेस भी देखती हैं। (फाइल फोटो)
  • डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी बेटी इवांका को कमला हैरिस से ज्यादा योग्य और समझदार बताया
  • ट्रम्प ने कहा- इवांका मेरी बेटी ही नहीं, बल्कि एडवाइजर भी हैं, उनमें राष्ट्रपति बनने की क्षमता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को एक और चौंकाने वाला बयान दिया। न्यू हैम्पशायर में समर्थकों को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा- मुझे नहीं लगता कि कमला हैरिस उपराष्ट्रपति बनने के काबिल हैं। मुझे ये भी लगता है कि मेरी बेटी और एडवाइजर इवांका ट्रम्प को अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनना चाहिए।

ट्रम्प तुलना तो वाइस प्रेसिडेंट कैंडिडेट्स की कर रहे थे, लेकिन सीधे राष्ट्रपति पर आ गए। उन्होंने कहा- डेमोक्रेटिक पार्टी सिर्फ अमेरिकी लोगों को सपने दिखा सकती है, ये कभी पूरे नहीं हो सकते।

कमला पर फिर निशाना
ट्रम्प ने कमला हैरिस की काबिलियत पर सीधे सवाल उठाए। कहा- वे तो राष्ट्रपति बनने की रेस में शामिल थीं। लेकिन, अब उपराष्ट्रपति बनने की कोशिश कर रही हैं। मुझे लगता है कि मेरी बेटी और एडवाइजर इवांका इस पद के लिए ज्यादा बेहतर उम्मीदवार हैं। मैं ये भी कहूंगा कि इवांका ही अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनें। इस रोल के लिए वे सबसे ज्यादा बेहतर उम्मीदवार हैं। अब तो लोग भी कहने लगे हैं कि वो इवांका को इन महत्वपूर्ण पदों पर देखना चाहते हैं। इसमें कमला की कोई गलती नहीं है।

डेमोक्रेट्स दबाव में
रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन में भी ट्रम्प ने जो बिडेन पर निशाना साधा था। इसके बाद उन्होंने कमला हैरिस पर भी तंज कसा था। रिपब्लिकन पार्टी का आरोप है कि हैरिस अमेरिका में नस्लवाद को बढ़ावा दे रही हैं और डेमोक्रेट्स उनका साथ दे रहे हैं। वो एशियाई और अफ्रीकी अमेरिकी लोगों के बीच भी दूरिया बढ़ा रहे हैं। ट्रम्प का आरोप है कि अमेरिकी मीडिया का एक हिस्सा जानबूझकर उन्हें निशाना बनाता है क्योंकि वे सही बात कहते हैं।

जीत का भरोसा
न्यू हैम्पशायर की रैली में ट्रम्प ने कहा- मैं वादा करता हूं कि हम ये चुनाव जीतेंगे और अमेरिका को पहले से ज्यादा सुरक्षित और मजबूत बनाएंगे। हमारी नीतियों पर सवाल उठाने वाले अब तक शायद इन्हें समझ ही नहीं पाए। अमेरिका अपने हितों को कभी किसी को खुश करने के लिए पीछे नहीं छोड़ सकता। हमने पहले भी देश को बहुत मजबूती से आगे बढ़ाया है और आगे भी ऐसा ही करते रहेंगे। अमेरिका झुकने को तैयार नहीं है।

ये खबर भी पढ़ सकते हैं...

1. रिपब्लिकन पार्टी का नेशनल कन्वेंशन:ट्रम्प ने कहा- बिडेन के अमेरिका में कोई सुरक्षित नहीं होगा; साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन लाने का भरोसा दिलाया

खबरें और भी हैं...