अमेरिका / ट्रम्प ने ओवल हाउस में दिवाली मनाई; हिंदू, जैन, सिख और बौद्ध अनुयायियों को शुभकामनाएं दीं



पिछले साल भी ट्रम्प ने ओवल हाउस में दीया जलाया था। -फाइल फोटो पिछले साल भी ट्रम्प ने ओवल हाउस में दीया जलाया था। -फाइल फोटो
X
पिछले साल भी ट्रम्प ने ओवल हाउस में दीया जलाया था। -फाइल फोटोपिछले साल भी ट्रम्प ने ओवल हाउस में दीया जलाया था। -फाइल फोटो

  • राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा- दिवाली एक अवसर है जो अंधकार पर प्रकाश की जीत का संदेश देती है
  • ‘प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि संविधान के अनुरूप सभी धर्म के लोगों के धार्मिक अधिकारों की रक्षा हो’

Dainik Bhaskar

Oct 26, 2019, 11:48 AM IST

वॉशिंगटन. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को हिंदुओं, जैन, सिख और बौद्ध धर्म के अनुयायियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा- यह जश्न बताता है अमेरिका में धार्मिक आजादी है। यही इस देश का सिद्धांत भी है। इससे पहले ट्रम्प ने ओवल ऑफिस में भारतीय-अमेरिकी समूह के साथ दिवाली मनाई। हालांकि यहां मीडिया को प्रवेश नहीं दिया गया।

ट्रम्प ने कहा- मेरा प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि हमारे संविधान के अनुरूप सभी धर्मों के लोगों के धार्मिक अधिकारों की रक्षा हो। दिवाली पर मैं और मेरी पत्नी मेलानिया आप सभी को प्रकाश के इस पर्व की शुभकामनाएं देते हैं।

 

यह अज्ञान पर ज्ञान की जीत का पर्व: ट्रम्प

उन्होंने कहा- अमेरिका और दुनियाभर में मौजूद हिंदू, जैन, सिख और बौद्ध धर्म के अनुयायियों के लिए यह पर्व एक अवसर है जो अंधकार पर प्रकाश की जीत का संदेश देता है। अज्ञान पर ज्ञान की, बुराई पर अच्छाई की जीत की बात करता है।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना