पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • USA: Donald Trump Says United States Has Made It Through The Worst Of The Coronavirus Pandemic

अमेरिका:राष्ट्रपति ट्रम्प का दावा- कोरोना वैक्सीन के 20 लाख से ज्यादा डोज तैयार, महामारी के चलते देश में सबसे खराब स्थिति

वॉशिंगटन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका में बेरोजगारी दर में कमी आई है।
  • राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा- कोरोना वैक्सीन के सुरक्षा जांच में पास होते ही, इनका ट्रांसपोर्टेशन शुरू कर दिया जाएगा
  • सरकार ने कहा- मई महीने में 25 लाख लोगों को रोजगार मिला, बेरोजगारी दर 14.7% से कम होकर 13.3% हुई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि कोरोनावायरस के चलते देश सबसे खराब स्थिति से गुजर रहा है। दुनिया के इतिहास में हमारी अर्थव्यवस्था सबसे बेहतर थी। उन्होंने बताया कि महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन के 20 लाख से ज्यादा डोज तैयार हैं।

वैक्सीन के सुरक्षा जांच में पास होते ही, इनका ट्रांसपोर्टेशन शुरू कर दिया जाएगा। हम इसके लॉजिस्टिक के लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर गुरुवार को हमारी बैठक हुई थी। हम अविश्वसनीय रूप से अच्छा कर रहे हैं। वैक्सीन को लेकर काफी तेजी से काम किया जा रहा है।

चीन के साथ भी काम करेंगे: ट्रम्प

साथ ही राष्ट्रपति ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि हम महामारी को लेकर दुनिया के साथ काम कर रहे हैं। चीन के साथ भी काम करेंगे। लेकिन जो हुआ वह कभी नहीं होना चाहिए था। संक्रमण से अमेरिका में 1 लाख 11 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, दुनियाभर में 3 लाख 98 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं।

बेरोजगारी दर में कमी

शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में बेरोजगारी दर कम हुई है। यहां मई महीने में 25 लाख लोगों को रोजगार मिला है। इसके साथ ही यहां बेरोजगारी दर 14.7% से कम होकर 13.3% हो गई है। मई में सरकार ने प्रतिबंधों में ढील दी, जिसके बाद रेस्टोरेंट और दुकानों के साथ ही बिजनेस खोल दिए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें