पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Donald Trump Slams Hillary Clinton For Calling Tulsi Gabbard Russian Agent

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिलेरी ने गबार्ड को रूस समर्थित बताया, ट्रम्प ने कहा- उन्हें हर कोई मॉस्को का एजेंट लगता है

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
(बाएं से) तुलसी गबार्ड, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और हिलेरी क्लिंटन। - Dainik Bhaskar
(बाएं से) तुलसी गबार्ड, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और हिलेरी क्लिंटन।
  • पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने हाल ही में एक चैनल से कहा था- रूस कुछ वेबसाइट्स के जरिए तुलसी गबार्ड का समर्थन करेगा
  • इस पर हवाई से डेमोक्रेट सांसद गबार्ड ने कहा था कि हिलेरी प्रतिनिधियों के पीछे न छिपें, बल्कि सीधे उनका सामना करें
  • क्लिंटन और गबार्ड दोनों ही डेमोक्रेटिक पार्टी से हैं, हाल ही में दिए विरोधी बयानों के चलते विवादों में

वॉशिंगटन. अमेरिका की पूर्व रक्षा मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने हाल ही में एक चैनल को दिए इंटरव्यू में डेमोक्रेट सांसद तुलसी गबार्ड को राष्ट्रपति पद का रूस समर्थित उम्मीदवार बताया था। इसके बाद ही दोनों नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी भी हुई। अब इस विवाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आ गए हैं। उन्होंने हिलेरी का मजाक उड़ाते हुए कहा, “मुझे नहीं पता कि आपने उनका नाम सुना है या नहीं, लेकिन वे हर किसी पर रूसी एजेंट होने का आरोप लगाती हैं। कोई उनके खिलाफ खड़ा हो जाए तो वह भी मॉस्को का एजेंट है।”  
 
ट्रम्प ने यह भी कहा, “मैं तुलसी गबार्ड को नहीं जानता, लेकिन वे रूसी एजेंट नहीं हैं। हिलेरी के इस तरह के बयानों से सिर्फ तुलसी के राष्ट्रपति अभियान को बल मिलेगा।”

1) क्या कहा था हिलेरी ने?

एक मीडिया ग्रुप को दिए इंटरव्यू में हिलेरी ने कहा था, “मैं कोई अंदाजा नहीं लगा रही, लेकिन लगता है कि उन्हें (रूसी एजेंसियों को) राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से ऐसा उम्मीदवार मिल गया है, जो चुनाव में तीसरी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर खड़ा हो सके। हिलेरी ने गबार्ड का नाम लिए बगैर कहा, “वे रूसी एजेंसियों की पसंदीदा हैं। रूस के पास उसका समर्थन करने के लिए कुछ वेबसाइट्स और प्रोग्राम हैं।”

हिलेरी ने पूरे इंटरव्यू के दौरान गबार्ड का नाम नहीं लिया, लेकिन शो के प्रेजेंटर और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के सहयोगी रह चुके डेविड प्लूफ ने कहा कि क्लिंटन को लगता है कि गबार्ड राष्ट्रपति चुनाव में किसी तीसरी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर उभरेंगी, जिन्हें ट्रम्प और रूसी एजेंसियों की तरफ से मदद मिलेगी।

अमेरिका के हवाई से चार बार की डेमोक्रेट सांसद गबार्ड ने हिलेरी के इसी बयान पर पलटवार किया। गबार्ड ने आरोप लगाया कि जबसे उन्होंने राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने की बात कही है, तबसे डेमोक्रेट पार्टी में कुछ लोग उनकी छवि खराब करने के लिए अभियान चला रहे हैं। 

गबार्ड ने कहा था, “पहले मैं सोच रही थी कि इसके पीछे कौन है, लेकिन अब सब सामने है। यह हमेशा से आप (हिलेरी) का काम था। अपने प्रतिनिधियों और और कॉर्पोरेट मीडिया के ताकतवर साथियों की बदौलत आप मेरी छवि खराब करने में जुटी थीं। आप जंग भड़काने में माहिर हैं। इसलिए डर से अपने प्रतिनिधियों के पीछे मत छुपें। पद की दौड़ में सीधे शामिल हों।”

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser