पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Donald Trump TV Interview Update | US President Trump On Election Fraud, Attacks On Joe Biden

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रम्प की जिद जारी:टीवी इंटरव्यू में ट्रम्प बोले- बाइडेन को राष्ट्रपति नहीं मानूंगा, चुनाव में उनका षड्यंत्र नहीं भूल सकता

वॉशिंगटन3 महीने पहले
चुनाव में धांधली के दावे कोर्ट में खारिज होने पर ट्रम्प बोले- हम सबूत पेश करने की कोशिश करते हैं, लेकिन जज हमें इसकी इजाजत नहीं देते। - Dainik Bhaskar
चुनाव में धांधली के दावे कोर्ट में खारिज होने पर ट्रम्प बोले- हम सबूत पेश करने की कोशिश करते हैं, लेकिन जज हमें इसकी इजाजत नहीं देते।

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प चुनाव नतीजों को लेकर अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। री-इलेक्शन की उनकी याचिका खारिज होने के बाद पहले टीवी इंटरव्यू में ट्रम्प ने कहा- मैं जो बाइडेन को कभी राष्ट्रपति के तौर पर स्वीकार नहीं करूंगा। मैं बड़े पैमाने पर वोटिंग फ्रॉड के उनके षड्यंत्र को नहीं भूल सकता।

फॉक्स न्यूज को रविवार को दिए इंटरव्यू में ट्रम्प ने साफ कहा- आप मेरी राय नहीं बदल सकते। छह महीने में मेरा नजरिया नहीं बदला है। इस चुनाव में धांधली हुई है। यह चुनाव पूरी तरह फर्जी था। अगर ऐसा नहीं होता, तो हम आराम से चुनाव जीत जाते।

सबूत नहीं, पर जीत का दावा बरकरार
3 नवंबर के बाद अपने पहले टीवी इंटरव्यू में ट्रम्प लगातार चुनाव में फर्जीवाड़े की बात कहते रहे। हालांकि वे इसके लिए कोई सबूत नहीं दे सके। उनकी लीगल टीम भी अब तक चुनाव में धांधली को लेकर कोई ठोस सबूत नहीं जुटा सकी है।

हमें सबूत पेश नहीं करने दिए जा रहे
देशभर की अदालतों में ट्रम्प की तरफ से दाखिल केस एक के बाद खारिज हो रहे हैं। पेन्सिलवेनिया के सुप्रीम कोर्ट ने भी शनिवार को ट्रम्प के समर्थकों की तरफ से दायर लॉ सूट खारिज कर दिया। इसमें पेन्सिवेनिया में बाइडेन की जीत को चुनौती दी गई थी। इस पर ट्रम्प ने कहा- हम सबूत पेश करने की कोशिश करते हैं, लेकिन जज हमें इसकी इजाजत नहीं देते। हम फिर भी कोशिश कर रहे हैं। हमारे पास ढेर सारे सबूत हैं।

सुप्रीम कोर्ट हमारी बात नहीं सुन रहा
अमेरिका में डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस और फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) का प्रमुख राष्ट्रपति ही होता है। इसके बावजूद ट्रम्प ने दोनों विभागों पर सहयोग न करने का आरोप लगाया। ट्रम्प ने कहा- वे सीन से ही गायब हैं। सुप्रीम कोर्ट को हमारी बात सुननी चाहिए थी। अगर सुप्रीम कोर्ट ऐसे मामले में दखल नहीं दे सकता, तो उसके होने का मतलब क्या है?

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें