पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हार मानने को तैयार:ट्रम्प ने कहा- अगर इलेक्टोरल कॉलेज बाइडेन को विनर डिक्लेयर कर देगा तो व्हाइट हाउस छोड़ दूंगा

वॉशिंगटन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार को व्हाइट हाउस के डिप्लोमैटिक हॉल में मीडिया से बातचीत करते राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। - Dainik Bhaskar
गुरुवार को व्हाइट हाउस के डिप्लोमैटिक हॉल में मीडिया से बातचीत करते राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प।

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अगर इलेक्टोरल वोट्स में भी यह तय हो जाता है कि वे जो बाइडेन से राष्ट्रपति चुनाव हार चुके हैं तो वे (ट्रम्प) व्हाइट हाउस छोड़ देंगे। ट्रम्प ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा- ये बिल्कुल तय है। अगर इलेक्टोरल कॉलेज वोट्स में बाइडेन जीत जाते हैं तो मैं व्हाइट हाउस जरूर छोड़ दूंगा। लेकिन, अब से 20 जनवरी तक काफी चीजें होने वाली हैं।

राष्ट्रपति चुनाव 3 नवंबर को हुए थे। अब तक बाइडेन को 306 जबकि ट्रम्प को 232 वोट मिले हैं। इतना बड़ा अंतर होने के बावजूद अब तक ट्रम्प ने साफ तौर पर हार कबूल नहीं की है। उन्होंने बाइडेन को जीत की बधाई भी नहीं दी है।

धांधली के आरोप दोहराए
एक सवाल के जवाब में ट्रम्प ने कहा- आप जानते हैं कि अगर मैं इलेक्टोरल कॉलेज में बाइडेन से हार गया तो व्हाइट हाउस छोड़ दूंगा। लेकिन, 20 जनवरी तक काफी चीजें हो सकती हैं। चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हुई। हमारी स्थिती तीसरी दुनिया के किसी देश जैसी हो गई हैं। हम कम्प्युटर इक्युपमेंट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिन्हें हैक किया जा सकता है।

चुनाव के बाद पहली बार सवालों के जवाब दिए
तीन नवंबर के बाद गुरुवार को पहली बार ट्रम्प ने पहली बार मीडिया के सवालों के जवाब दिए। कहा- अगर इलेक्टोरल कॉलेज वोट्स में बाइडेन जीते तो यह गलती होगी। ऊपरी स्तर पर धांधली और धोखा हुआ। मैंने ओबामा को उन राज्यों में हराया था जहां अब बाइडेन जीत रहे हैं।

एक रिपोर्टर ने ट्रम्प से पूछा- क्या आप 20 जनवरी को बाइडेन के शपथ समारोह में शिरकत करेंगे? इस पर ट्रम्प ने कहा- इसका जवाब मेरे पास है, लेकिन अभी कुछ कहना नहीं चाहता। मैंने बड़ी जीत दर्ज की है। ट्रम्प ने मीडिया और टेक कंपनियों पर उनके खिलाफ प्रचार का भी आरोप लगाया। एक दिन पहले उन्होंने पेन्सिलवेनिया के वोटर्स से भी कहा था कि वे हारे नहीं हैं।

जॉर्जिया जाएंगे
ट्रम्प ने साफ कर दिया कि वे जॉर्जियां की दो सीटों पर होने वाले चुनाव में प्रचार के लिए जाएंगे। ट्रम्प ने व्हाइट हाउस के डिप्लोमैटिक हॉल से उन अमेरिकी सैनिकों को संबोधित किया जो दूसरे देशों में तैनात हैं। यहां भी उन्होंने बड़ी चुनावी धांधली का आरोप लगाया। एक सवाल पर ट्रम्प झल्लाते हुए दिखे। रिपोर्टर से कहा- आप जानते नहीं कि मैं अमेरिकी राष्ट्रपति हूं। आप मुझसे इस लहजे में बात नहीं कर सकते।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

और पढ़ें