• Hindi News
  • International
  • Elderly Ukrainian Couple Clashed With Russian Soldiers Who Entered The House, Husband And Wife Not Even Afraid Of Weapons

हम नहीं डरने वाले:घर में घुसे रूसी सैनिकों से भिड़ गया बुजुर्ग यूक्रेनी कपल, हथियारों से भी नहीं डरे पति-पत्नी

कीव9 महीने पहले

रूस-यूक्रेन में जंग का आज 17वां दिन है। इस जंग में यूक्रेनी लोगों की एकता देखने मिल रही है। अपनी सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाए लोग रूसी सेना को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इस बीच यूक्रेन के एक बुजुर्ग दंपति का वीडियो सामने आया है। इन्होंने घर में घुसे रूसी सैनिकों को भागने पर मजबूर कर दिया। इसके लिए अमेरिकी एम्बेसी ने भी उनकी तारीफ की है।

कीव में दूतावास ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया। साथ ही हैशटैग #UkrainianHeroes के साथ लिखा, 'आज हम इस बुजुर्ग कपल को सलाम करते हैं, जो तीन रूसी सैनिकों के सामने डट कर खड़े रहे।' वीडियो में दिख रहा है कि तीन रूसी सैनिक बुजुर्ग दंपति के घर में घुसने के मकसद से गेट को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

गेट तोड़ कर बुजुर्ग दंपति के घर में घुसने की कोशिश करते रूसी सैनिक।
गेट तोड़ कर बुजुर्ग दंपति के घर में घुसने की कोशिश करते रूसी सैनिक।

रूसी सैनिकों ने डराने के लिए फायरिंग की
रूसी सैनिक जब गेट से अंदर जाते हैं तो उनकी आवाज सुनकर नीला स्वेटर और काली पैंट पहने एक आदमी और गुलाबी टोपी और नीला कोट पहने एक महिला बाहर आती है। दोनों सैनिकों को अंदर आने के लिए मना करते हैं। इस पर सैनिक अपने हथियार दोनों की तरफ कर देते हैं। फिर भी ये बुजुर्ग पीछे नहीं हटते। बहस बढ़ने लगती है तो एक सैनिक उन्हें डराने के लिए हवाई फायरिंग करता है।

चौथा सिपाही उनके घर में घुसता है और बुजुर्गों को उकसाता है। इतने पर भी कपल आपा नहीं खोता और उन्हें बाहर जाने के लिए कहते हैं। कुछ देर बाद सैनिकों को बुजुर्ग दंपति के आगे झुकना पड़ता है और वापस जाना पड़ता है।

रूसी सैनिकों को बाहर जाने के लिए कहते बुजुर्ग पति-पत्नी।
रूसी सैनिकों को बाहर जाने के लिए कहते बुजुर्ग पति-पत्नी।

सोशल मीडिया पर हो रही प्रशंसा
घटना यूक्रेन के मायकोलाइव शहर के वोज्नेसेंस्क गांव की है। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है। इसे लाखों लोग देख चुके हैं। लोग बुजुर्ग दंपति की बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं। इसके लिए अमेरिकी दूतावास ने भी बुजुर्ग की तारीफ की है।

25 लाख लोग यूक्रेन छोड़ चुके
संयुक्त राष्ट्र संघ ने कहा है कि रूस-यूक्रेन की जंग में 25 लाख लोग देश छोड़ चुके हैं। इससे यूरोप में दूसरी वर्ल्ड वॉर के बाद सबसे बड़ा रिफ्यूजी क्राइसिस खड़ा हो गया है। लोग यूक्रेन के आसपास के देशों में शरण ले रहे हैं। हालांकि कुछ लोग अभी अपने घरों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...