मस्क का चौंकाने वाला ट्वीट:अब कोका-कोला को खरीदूंगा ताकि कोकीन मिला सकूं; एक घंटे में 8 लाख ने लाइक किया

वॉशिंगटन2 महीने पहले

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने के बाद टेस्ला के CEO एलन मस्क सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। उन्होंने जल्द ही कोका-कोला खरीदने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वे इसमें कोकीन डालेंगे।

मस्क ने ट्वीट किया अब मैं कोका- कोला खरीद रहा हूं जिससे उसमें कोकीन फिर डाली जा सके। उनके इस ट्वीट को लोग अब तक लाखों की संख्या में लाइक और रीट्वीट कर चुके हैं। इस ट्वीट के कुछ देर बाद मस्क ने एक और ट्वीट किया। कहा- ट्विटर और ज्यादा मजे वाली जगह बनानी चाहिए।

इसके तुरंत बाद, मस्क ने अपने पिछले ट्वीट का एक स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा था- अब मैं मैकडॉनल्ड्स खरीदने जा रहा हूं और सभी आइसक्रीम मशीनें ठीक कर दूंगा। उन्होंने मजाक में खुद को जवाब दिया- सुनो, मैं चमत्कार नहीं कर सकता।

ट्विटर के मालिक बने मस्क
एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर, यानी 3,368 अरब रुपए की डील की। ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर (4,148 रुपए) चुकाए हैं। उनके पास पहले से ही ट्विटर में 9% की हिस्सेदारी मौजूद थी। वे ट्विटर के सबसे बड़े शेयर होल्डर थे। ताजा डील के बाद उनके पास कंपनी की 100% हिस्सेदारी हो गई है और ट्विटर उनकी प्राइवेट कंपनी बन गई है।

कौन हैं एलन मस्क?
एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार होते हैं। वह टेस्ला कंपनी के CEO हैं। हाल ही में वे ट्विटर के मालिक बन गए हैं। एलन मस्क स्‍पेस एक्‍स के संस्‍थापक भी हैं। टाइम मैगजीन ने 2021 में उन्हें पर्सन ऑफ द इयर चुना था। वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं, जिनके पास करीब 20.68 लाख करोड़ रुपए की संपत्ति है।

मस्क किसी न किसी चीज को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। कभी अपना घर बेच देने के लिए, कभी अपने सैटेलाइट प्रोजेक्ट के लिए तो कभी दूसरे ग्रह पर जाने की बातों के लिए।