मस्क को ट्विटर का लीगल नोटिस:एलन मस्क बोले- ट्विटर की लीगल टीम ने नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट तोड़ने का आरोप लगाया

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर की डील फाइनल होने से पहले एलन मस्क कानूनी मसले में उलझ गए हैं। मस्क ने शनिवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि ट्विटर की लीगल टीम ने उन पर नॉन-डिस्क्लोजर एग्रीमेंट (NDA) के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

मस्क ने ट्वीट कर लिखा, ''ट्विटर की लीगल टीम ने बताया कि मैंने बोट चेक सैंपल साइज 100 होने के बारे में खुलासा करके नॉन-डिस्क्लोजर एग्रीमेंट तोड़ा है।''

एलन मस्क ने हाल ही में बताया था कि फेक अकाउंट्स का डेटा नहीं मिलने तक इस डील को होल्ड कर दिया है। मस्क की ट्विटर डील को कुछ समय के लिए होल्ड पर डाले जाने की जानकारी सामने आने के बाद ट्विटर के शेयर में करीब 10% की गिरावट देखने को मिली है। मस्क ने कुछ दिन पहले 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने की डील की थी।

क्या है मामला?
ट्विटर ने अपनी फाइलिंग में बताया था कि 2022 की पहली तिमाही उसके मोनेटाइजेबल डेली एक्टिव यूजर्स (mDAU) में स्पैम अकाउंट (बॉट्स) की संख्या 5% से कम हैं। कंपनी ने ये भी कहा था कि ये केवल अनुमान है और स्पैम अकाउंट की संख्या ज्यादा भी हो सकती है। इसके बाद मस्क ने कहा था- ट्विटर पर स्पैम या फेक अकाउंट क्या वाकई 5% से कम हैं, इसके सही कैलकुलेशन की डिटेल अभी सामने नहीं आई है। उन्होंने कहा कि जब तक डेटा नहीं मिल जाता डील होल्ड पर रहेगी।

सही डेटा निकालने होगी रैंडम टेस्टिंग
इसके बाद एलन मस्क ने एक ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वे स्पैम अकाउंट की संख्या पता करने के लिए टेस्ट करेंगे। उन्होंने कहा- बॉट्स का परसेंट पता करने के लिए मेरी टीम 100 फॉलोअर्स का रैंडम सैंपल करेगी। मैं दूसरे लोगों को भी ऐसा करने के लिए इन्वाइट करता हूं और देखते हैं उन्हें क्या मिलता है।

नीचे दिए गए इंफोग्राफिक्स से ट्विटर डील के बारे में जानिए...