• Hindi News
  • International
  • Expert's Warning Unlock Will Create New Factories Of The Variant, Johnson Argues We Have To Learn To Live With The Virus

19 जुलाई से ब्रिटेन अनलॉक:एक्सपर्ट की चेतावनी- अनलॉक से वैरिएंट के नए कारखाने पैदा होंगे, जॉनसन का तर्क- हमें वायरस के साथ जीना सीखना होगा

लंदन/न्यूयॉर्कएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को कहा कि 19 जुलाई से शेष कोरोना प्रतिबंधों को हटा लिया जाएगा। - Dainik Bhaskar
प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को कहा कि 19 जुलाई से शेष कोरोना प्रतिबंधों को हटा लिया जाएगा।

कोविड के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को कहा कि 19 जुलाई से शेष कोरोना प्रतिबंधों को हटा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को वायरस के साथ जीना सीखना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और वर्क फ्रॉम होम जैसे नियम खत्म होंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि जनता कोविड से निपटने के लिए अपने कॉमन सेंस का इस्तेमाल करे।

इससे पहले देश के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने कहा था, इस फ्लू को मिटाना असंभव है। हालांकि इससे वैज्ञानिक चिंतिंत हैं। सेंट एंड्रयूज विश्वविद्यालय के प्रोफेसर स्टीफन रीचर कहते हैं कि ऐसे स्वास्थ्य मंत्री का होना भयावह है, जो कोरोना को फ्लू मानते हैं और बढ़ते संक्रमण पर बेफ्रिक हैं। महज 50 फीसदी वेक्सीनेशन के बाद हम खुद को सुरक्षित नहीं मान सकते हैं।

यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन (यूसीएल) में सेंटर फॉर बिहेवियर चेंज के निदेशक प्रो सुसान मिची कहते हैं कि बढ़ते संक्रमण के साथ आगे बढ़ना वैरिएंट कारखाने बनाने जैसा हैै। ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में 24,248 मामले सामने आए हैं, जो जनवरी के बाद सर्वाधिक है।

अमेरिका- महामारी खत्म नहीं हुई, वैक्सीन लगवाना सबसे बड़ी देशभक्ति : बाइडेन

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर कहा कि आज हम एक घातक वायरस से अपनी आजादी के करीब हैं, लेकिन इसे हराया नहीं जा सका है। हम सभी जानते हैं कि डेल्टा वैरिएंट के रूप में एक शक्तिशाली वैरिएंट सामने आया है। ऐसे में वैक्सीन लगवाना सबसे बड़ी देशभक्ति है। अमेरिका में कोविड-19 महामारी से अब तक कोरोना के 33,717,574 मामले और 605,526 मौतें हुई हैं।

खबरें और भी हैं...