पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • 12 People Died And More Than 25 Are In Critical Condition After Suspected Air Conditioner Explosions In Bangladesh

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बांग्लादेश में मस्जिद में ब्लास्ट:गैस रिसाव के चलते 6 एयर कंडीशनर में विस्फोट, सात साल के बच्चे समेत 17 लोगों की मौत और 25 घायल

ढाका3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायलों का ढाका में शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी में इलाज चल रहा है।
  • सूत्रों ने कहा कि मस्जिद में लगे एसी में स्पार्किंग की वजह से विस्फोट हुआ
  • स्थानीय लोगों के मुताबक, मस्जिद के नीचे से गैस पाइप लाइन गुजरती है

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के पास एक मस्जिद में नमाज अदा करने के दौरान 6 एयर कंडीशनर में विस्फोट हो गया। हादसे में सात साल के बच्चे समेत 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए। विस्फोट का कारण गैस रिसाव बताया जा रहा है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, फतुल्लाह स्थित बैतस सलाम मस्जिद में शुक्रवार की रात करीब 8.45 बजे विस्फोट हुआ। जब विस्फोट हुआ तब लोगों ने अपनी नमाज खत्म ही की थी। सूत्रों ने कहा कि पहले एक एसी में स्पार्किंग की वजह से विस्फोट हुआ, जिसके बाद मस्जिद की अन्य एयर कंडीशनर में भी विस्फोट हो गया।

कर्मचारियों पर रिश्वत मांगने के आरोप

डॉक्टरों का कहना है कि 27 लोग गंभीर हालत में हैं। मस्जिद के 'इमाम समेत अन्य लोग 99% जल गए हैं। गैस लाइन को ठीक करने के लिए अग्निशमन अधिकारी और गैस कर्मी साइट पर काम में जुटे हुए हैं। मस्जिद समिति के अध्यक्ष अब्दुल गफूर ने टाइटस गैस ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (टीजीटीडीसीएल) के स्थानीय कर्मचारियों पर मस्जिद भवन के नीचे गैस रिसाव को ठीक करने के लिए 50,000 टका (बांग्लादेशी मुद्रा) रिश्वत की मांग करने का आरोप लगाया है।

पहले गैस रिसाव की शिकायत की गई थी

स्थानीय लोगों ने कहा कि मस्जिद के नीचे से एक गैस पाइपलाइन गुजरती है। मस्जिद प्रबंध समिति ने हाल ही में पाइपलाइन के रिसाव की शिकायत दर्ज की थी, लेकिन अधिकारियों ने स्पष्ट रूप से इसे नजरअंदाज कर दिया। आरोप है कि पाइप लाइन से गैस लीक हो गई थी और मस्जिद की खिड़कियां बंद होने की वजह से गैस अंदर ही जमा हो गई थी।

पीएम शेख हसीना ने बेहतर इलाज के निर्देश दिए

फायर सर्विस के अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट स्पार्किंग के कारण हुआ। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने घायलों को बेहतर इलाज कराए जाने के निर्देश दिए हैं। कई गंभीर रूप से घायल लोगों का राजधानी ढाका में शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी में इलाज चल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें