• Hindi News
  • International
  • Facebook Founder Zuckerberg Got Option to Open McDonalds franchisee by father as alternative to school, Later He Joined

इंटरेस्टिंग / फेसबुक के सीईओ को पिता ने मैकडॉनल्ड की फ्रेंचाइजी लेने की सलाह दी थी



फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग। फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग।
X
फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग।फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग।

  • कॉलेज की पढ़ाई से पहले मार्क जकरबर्ग को पिता ने दिया था ऑप्शन 
  • फेसबुक के सीईओ की बहन रैंडी जकरबर्ग ने एक इंटरव्यू में यह बताया
  • फेसबुक का वैल्यूएशन आज 34 लाख करोड़ रु, मैकडॉनल्ड का 3.5 गुना

Dainik Bhaskar

Feb 05, 2019, 11:22 AM IST

न्यूयॉर्क. फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग को उनके पिता ने मैकडॉनल्ड की फ्रेंचाइजी लेने की सलाह दी थी। मार्क जकरबर्ग की बहन रैंडी जकरबर्ग ने एक इंटरव्यू में यह दिलचस्प जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मार्क और तीनों बहनों को कॉलेज की पढ़ाई से पहले पिता ने यह ऑप्शन दिया था।

 

 

दोनों बहनों और मां-पिता के साथ मार्क जकरबर्ग।

 

मार्क जकरबर्ग की नेटवर्थ 4.72 लाख करोड़ रुपए

  1. मार्क जकरबर्ग अब 34 लाख करोड़ रुपए की कंपनी फेसबुक के सीईओ हैं। यह वैल्यू मैकडॉनल्ड के मार्केट कैप (9.71 लाख करोड़ रुपए) की 3.5 गुना है। मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक शुरू करने के लिए 2004 में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की पढ़ाई छोड़ दी थी। रैंडी ने बताया कि भाई मार्क जकरबर्ग के कॉलेज छोड़ने पर मां-पिता की मिलीजुली प्रतिक्रिया थी। उनका कहना था कि अगर बिजनेस ही करना था तो मैकडॉनल्ड की फ्रेंचाइजी लेनी चाहिए थी।

    जकरबर्ग।

     

  2. दुनियाभर में फेसबुक के 232 करोड़ यूजर हैं। दिसंबर तिमाही में इसे रिकॉर्ड 48,848 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ। कंपनी के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग की नेटवर्थ 4.72 लाख करोड़ रुपए है। सोमवार को फेसबुक के 15 साल पूरे हुए हैं। 4 फरवरी 2004 को जकरबर्ग ने फेसबुक लॉन्च की थी।

    फेसबुक।

     

  3. मार्क जकरबर्ग की बहन रैंडी का कहना है कि पेरेंट्स ने हम सभी भाई-बहनों के फैसलों का समर्थन किया। रैंडी खुद जकरबर्ग मीडिया की सीईओ हैं। यह उनकी अपनी प्रोडक्शन कंपनी है। जकरबर्ग मीडिया शुरू करने से पहले वो फेसबुक में नौकरी करती थीं। फेसबुक ज्वॉइन करने के लिए उन्होंने एक बड़ी ऐड एजेंसी की नौकरी छोड़ी थी।

    रैंडी जकरबर्ग।

  4. जकरबर्ग ने बहन के लिए छोड़ दी थी बराक ओबामा की मीटिंग

    रैंडी और मार्क जकरबर्ग एक दूसरे को काफी सपोर्ट करते हैं। पिछले साल फेसबुक से एक विवादित पोस्ट नहीं हटाने की वजह से मार्क जकरबर्ग की काफी निंदा हुई थी। उस वक्त रैंडी ने भाई का समर्थन किया था। मार्क जकरबर्ग ने भी बहन का पहला शो देखने के लिए तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मीटिंग छोड़ दी थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना