• Hindi News
  • International
  • Facts About Criminal Cases Will Increase Trump's Troubles; Two Separate Investigations Are Being Conducted Against The Former President And His Family.

डोनाल्ड ट्रम्प के लिए खतरे की घंटी:ट्रम्प की मुश्किलें बढ़ाएंगे आपराधिक मामलों के तथ्य, पूर्व राष्ट्रपति और उनके परिवार के खिलाफ दो अलग-अलग जांच की जा रही हैं

6 महीने पहलेलेखक: डेन्नी हाकिम, विलियम के. राशबॉम और बेन प्रोटेस
  • कॉपी लिंक
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प - Dainik Bhaskar
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प
  • डेन्नी हाकिम, विलियम के. राशबॉम और बेन प्रोटेस

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके परिवार के खिलाफ चल रही दो जांचों के आगे बढ़ने के साथ ही उनकी मुसीबतें भी बढ़ रही हैं। ट्रम्प के खिलाफ न्यूयॉर्क की अटार्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के कार्यालय द्वारा की जा रही सिविल मामलों की जांच में अहम तथ्य मिले हैं। जिन्हें मैनहट्टन के डिस्ट्रिक्ट अटार्नी साइरस वेंस द्वारा की जा रही आपराधिक जांच में शामिल किया जाएगा।

ट्रम्प के राष्ट्रपति पद से हटने के बाद उनके और उनके परिवार के खिलाफ दो अलग-अलग जांच की जा रही हैं। इनमें एक जांच न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय से हो रही है। सिविल की इस जांच को स्वतंत्र रूप से किया जा रहा था। इसके अलावा मैनहट्टन के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के द्वारा ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन के खिलाफ आपराधिक जांच की जा रही है।

यह जांच ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन के बैंक और टैक्स संबंधी धोखाधड़ी व वित्तीय मामलों में गड़बड़ी की हो रही है। जांच के दायरे में परिवार के सदस्य भी हैं। जांच में सही तथ्य सामने आ सकें, इसके लिए डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के कार्यालय ने ट्रम्प के मुख्य वित्तीय अधिकारी वीसलवर्ग पर शिकंजा कसा हुआ है। इससे ट्रम्प और उनकी कंपनी के खिलाफ जांच में सहयोग मिलता रहे।

अब ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन को न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के कार्यालय से बताया गया है कि उनके खिलाफ चल रही सिविल की जांच में मिले तथ्यों को आपराधिक जांच में शामिल किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...