• Hindi News
  • International
  • Fear Of Infection Online Schools In Many States Of America; Schools To Open In UK With Testing, Ventilation And Masks Mandatory

संक्रमण का भय:अमेरिका के कई राज्यों में ऑनलाइन हुए स्कूल; यूके में टेस्टिंग, वेंटिलेशन और मास्क की अनिवार्यता के साथ खुलेंगे स्कूल

लंदन/न्यूयाॅर्क4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ओमिक्राॅन संक्रमण की तेजी से बढ़ती संख्या के मद्देनजर अमेरिका के अधिकांश राज्याें में स्कूलें खुलने में देर हाे रही है। - Dainik Bhaskar
ओमिक्राॅन संक्रमण की तेजी से बढ़ती संख्या के मद्देनजर अमेरिका के अधिकांश राज्याें में स्कूलें खुलने में देर हाे रही है।

इंग्लैंड में सरकार ने क्रिसमस की छुट्टियाें के बाद स्कूलाें काे इस सप्ताह के अंत तक खाेलने की पूरी तैयारी कर ली है। स्कूलाें में फिर से काेविड टेस्टिंग और वेंटिलेशन इकाइयाें की माैजूदगी काे सुनिश्चित किया जा रहा है ताकि संक्रमण काे हरसंभव राेका जा सके। इसके अलावा सेकेंड्री स्कूलाें में मास्क काे अनिवार्य किया जा रहा है। सरकार ने यह भी कहा कि स्टाफ की कमी के चलते कक्षाओं काे संयुक्त रूप से भी लगाया जा सकता है।

इधर, अमेरिका के अधिकांश राज्याें में संक्रमण के तेजी से फैलाव काे देखते हुए हजाराें स्कूलाें में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं। ब्रिटिश शिक्षा सचिव नदिम जहावी ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता स्कूलों को खुला रखना है। हम सपाेर्टिंग स्टाफ के साथ न केवल टेस्टिंग बढ़ा रहे हैं बल्कि यह भी सुनिश्चित करेंगे कि कक्षाओं में पर्याप्त वेंटिलेशन हाे। यह इस साल का सबसे बड़ा बदलाव हाेगा।

यूके में ओमाइक्रोन ने क्रिसमस और नए साल के दौरान संक्रमण की रफ्तार काे बढ़ा दिया है। रविवार को इंग्लैंड और वेल्स में 1,37,583 संक्रमित मिले और 73 मौतें हुईं जबकि स्काॅटलैंड में सोमवार को ओमिक्राॅन संक्रमण के 20,217 मामले दर्ज किए। शिक्षा सचिव के मुताबिक हम शिक्षा कर्मचारियाें और सहायकाें की उपस्थिति पर नजर रख रहे हैं। पिछले साल उनकी करीब 8 फीसदी अनुपस्थिति दर्ज की गई थी।

अमेरिका: स्टाफ की कमी और संक्रमण की रफ्तार से कक्षाएं ऑनलाइन माेड में
इधर, ओमिक्राॅन संक्रमण की तेजी से बढ़ती संख्या के मद्देनजर अमेरिका के अधिकांश राज्याें में स्कूलें खुलने में देर हाे रही है। कई राज्याें ने ताे क्रिसमस के बाद संक्रमण के विस्तार और स्टाफ की कमी के चलते ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी हैं। न्यू जर्सी, मैरीलैंड, ओहियो, डेलावेयर, एरिजाेना और वाशिंगटन डीसी में तेजी से बढ़ते संक्रमण ने स्कूलाें के खुलने पर फिर एक बार सवाल खड़ा कर दिया है।

यहां अस्पताल में भर्ती हाेने वाले मरीजाें की संख्या भी तेजी से बढ़ी है। अमेरिका के शीर्ष संक्रामक राेग विशेषज्ञ एंटनी फाउची ने रविवार काे कहा था कि हमें संक्रमण की रफ्तार नहीं, अस्पताल में भर्ती हाेने वाले मरीजाें की संख्या काे देखते हुए स्कूलाें काे खाेलने का फैसला करना चाहिए।