8 फीट ऊंची पूल की दीवार से मगरमच्छ को मीट डालने गई थी महिला, फिर नहीं मिली उसकी कोई खबर, दूसरे दिन सुबह मगरमच्छ को देख शॉक्ड रह गया स्टाफ / 8 फीट ऊंची पूल की दीवार से मगरमच्छ को मीट डालने गई थी महिला, फिर नहीं मिली उसकी कोई खबर, दूसरे दिन सुबह मगरमच्छ को देख शॉक्ड रह गया स्टाफ

dainikbhaskar.com

Jan 14, 2019, 06:40 PM IST

जमीन पर पड़ा था 17 फीट लंबा मगरमच्छ, उसके मुंह से जो मिला उसने खोल दिए सारे राज

Female scientist is eaten alive by crocodile in Indonesia

सुलावेसी. इंडोनेशिया में एक मगरमच्छ के जिंदा महिला को खाने की बात सामने आ रही है। महिला पेशे से साइंटिस्ट है और वो इंडोनेशियन रिसर्च फेसिलिटी में काम करती थी। वो मगरमच्छ को खाना खिलाने के वक्त उसे मीट डालने गई थी। इसके बाद दूसरे दिन उनकी बॉडी का एक हिस्सा 17 फीट लंबे मगरमच्छ के मुंह में मिला। इसके बाद माना जा रहा है कि मगरमच्छ ने ही महिला को अपना शिकार बना डाला। अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

महिला को खा गया मगरमच्छ
- घटना नॉर्थ सुलावेसी की रिसर्च फेसिलिटी की है। यहां 44 साल की साइंटिस्ट डेजी तुवा लैब में मेरी नाम के मगरमच्छ को खाना खिलाने के लिए गई, लेकिन इसके बाद से उनकी कोई खबर नहीं मिली।
- पर फेसिलिटी का स्टाफ उस वक्त शॉक्ड रह गया, जब उसने दूसरे दिन सुबह पानी में अजीबोरीब चीज दिखी। इसके बाद उसने देखा कि मगरमच्छ ग्राउंड में बैठा है और लापता साइंटिस्ट का बॉडी पार्ट उसके मुंह में है।
- इसके बाद स्टाफ को समझ आया कि पूल में वो तैरती चीज कुछ और नहीं बल्कि साइंटिस्ट डेजी की डेडबॉडी है, जिसे मगरमच्छ ने अपना निवाला बनाया है।
- फेसिलिटी के अफसरों का मानना है कि मगरमच्छ ने 8 फीट ऊंची पूल की दीवार तक छलांग लगाकर साइंटिस्ट डेजी को अपना शिकार बनाया होगा।
- इसके बाद फेसिलिटी के स्टाफ ने पुलिस को मामले की खबर दी, जिसके बाद वाइल्ड लाइफ रेस्क्यू सेंटर की टीम और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

मगरमच्छ का कराया मेडिकल टेस्ट
- रेस्क्यू टीम ने किसी तरह मगरमच्छ को पूल से बाहर निकालकर उसके पेट का मेडिकल टेस्ट कराया गया, जिसमें इस बात की पुष्टि हो गई कि डेजी को उसी ने अपना निवाला बनाया था।
- इसके बाद टीम ने पूल में तैरती साइंटिस्ट डेजी की बॉडी निकाली गई, जो बहुत ही खराब हालत में थी। हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि मगरमच्छ ने उसे पूल में कैसे गिराया या फिर वो खुद से पूल में गिरी।
- बता दें, मगरमच्छ को रोज ताजा चिकन, टूना और मीट खिलाया जाता है। हालांकि, वो पहले भी दूसरे मगरमच्छों पर हमला कर चुका है, लेकिन इंसान पर हमले का अब तक कोई मामला सामने नहीं आया था।

फेसिलिटी का मालिक जापान का बिजनसमैन
- इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि वो इस रिसर्च फेसिलिटी के मालिक की तलाश कर रहे हैं। ये फेसिलिटी जापान के किसी बिजनसमैन ने खोल रखी है। बिजनसमैन हादसे के वक्त फेसिलिटी में मौजूद नहीं था। पुलिस साथ ही ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ओनर के पास इस तरह मगरमच्छ रखने की परमिशन भी थी या नहीं थी।

X
Female scientist is eaten alive by crocodile in Indonesia
COMMENT