पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रक से कुचलकर कत्ल:कनाडा में पाकिस्तान मूल के चार लोगों की हत्या; इमरान खान बोले- पश्चिमी देशों में इस्लामोफोबिया बढ़ रहा है

टोरंटो13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मारे गए पाकिस्तानी मूल के लोगों को श्रद्धांजलि देते उनके करीबी। - Dainik Bhaskar
मारे गए पाकिस्तानी मूल के लोगों को श्रद्धांजलि देते उनके करीबी।

कनाडा में रविवार को पाकिस्तान मूल के चार लोगों की ट्रक से कुचलकर हत्या कर दी गई। इस परिवार में अब सिर्फ एक 9 साल का लड़का बचा है। मारे गए लोगों में एक डॉक्टर, उनकी पत्नी, मां और 15 साल की बेटी शामिल है। हत्या के आरोप में एक कनाडाई नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा- पश्चिमी देशों में इस्लामोफोबिया बहुत तेजी और खतरनाक तरीके से बढ़ रहा है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी घटना पर अफसोस जाहिर किया।

क्या है मामला
घटना टोरंटो से करीब 200 किलोमीटर दूर सिटी ऑफ लंदन शहर की है। यहां मिलीजुली आबादी है। जानकारी के मुताबिक, इस क्षेत्र का हर पांचवा नागरिक गैर कनाडाई मूल का है। अरब देशों के नागरिकों की संख्या काफी ज्यादा है। इसके बाद दक्षिण एशियाई लोग हैं।

मामला रविवार रात करीब आठ बजे का है। पाकिस्तानी मूल का यह परिवार सड़क के किनारे बने लिंक रोड पर टहलने निकला था। इसी दौरान काले रंग का एक मिनी ट्रक उनकी तरफ आया और उसने इन चारों लोगों को रौंद दिया। पुलिस ने इसे हत्या का मामला करार दिया।

आरोपी कौन है
पुलिस ने अब तक मारे गए लोगों के नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं। उसका कहना है कि मारे गए लोगों और हमलावर के बीच न तो कोई पुराना परिचय था और न ही आपसी रंजिश। लिहाजा, यह मामला सीधे तौर पर कत्ल का है। किसी भी तरह से यह एक्सीडेंट भी नजर नहीं आता।

आरोपी का नाम नथानियल वैल्टमैन बताया गया है। उसकी उम्र 20 साल है और वो एक स्थानीय कॉलेज का छात्र है। जिस ट्रक से उसने लोगों की हत्या की, वह उसका ही बताया गया है।