• Hindi News
  • International
  • France Paris Police Attack Case Update; Criminal Killed By Commando Force In Gare Du Nord Train Station

आतंकी हमले की साजिश:पेरिस स्टेशन पर मौजूद पुलिस पर चाकू से हमले की कोशिश, कमांडो फोर्स ने मार गिराया

पेरिस5 महीने पहले
पेरिस के गेर डु नॉर्ड ट्रेन स्टेशन पर तैनात पुलिस।

फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक अनजान शख्स ने सोमवार को पुलिस पर हमला करने की कोशिश की। पुलिस ने पहले तो खुद को बचाया फिर मौके पर मौजूद कमांडो फोर्स ने उसे मार गिराया। घटना पेरिस के सबसे बिजी स्टेशन्स में से एक गेर डु नॉर्ड ट्रेन स्टेशन पर हुई।

पुलिस ने अब तक हमलावर की पहचान जाहिर नहीं की है। फ्रांस के कई शहरों में पहले भी इस तरह के हमले होते रहे हैं। इस तरह के हमलों को लोन वूल्फ अटैक कहा जाता है। इसका मतलब यह है कि कोई अकेला शख्स आतंकी हमले में शामिल हो।

दो पुलिस अफसरों पर हमला
शुरुआती जानकारी के मुताबिक, गेर डु नॉर्ड ट्रेन स्टेशन पर यह हमला उस वक्त हुआ जब दो पुलिसकर्मी वहां चेकिंग कर रहे थे। उस वक्त वहां काफी लोग मौजूद थे। यहां से कई ट्रेन लंदन और यूरोप के दूसरे शहरों की तरफ जाती हैं। इसी दौरान करीब 12 इंच का चाकू लिए एक शख्स पुलिस अफसरों की तरफ दौड़ा। पुलिस अफसर सतर्क हो गए। हमलावर के चाकू पर अंग्रेजी में ‘सभी पुलिसवाले मूर्ख होते हैं’ लिखा था।

पेरिस के इसी रेलवे स्टेशन पर सोमवार को हमलावर को मार गिराया गया।
पेरिस के इसी रेलवे स्टेशन पर सोमवार को हमलावर को मार गिराया गया।

पुलिस की फायरिंग
हालात देखकर लोग वहां से भागने लगे, लेकिन हमलावर पुलिस की तरफ चाकू लहराने लगा। इसी दौरान घटनास्थल पर मौजूद कमांडोज ने इस शख्स पर फायरिंग कर दी। वो मौके पर ही मारा गया। होम मिनिस्टर गेराल्ड डार्मिन ने घटना की पुष्टि की और कहा कि पुलिस ने खुद की हिफाजत के लिए गोली चलाई।

फ्रांस के दो स्कूलों में पिछले साल चाकू से हमले किए गए थे। इसमें एक टीचर मारा गया था। इसके अलावा पेरिस में भी दो लोगों को इसी अंदाज में मारा गया था। सोमवार को हुई घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...