अमेरिका / क्रिमिनल को पकड़ने के लिए पुलिस ने फेसबुक पर ऐड दिया, अपराधी बोला- 48 घंटे में पहुंच जाऊंगा



fugitive won hearts of police for response to a wanted ad on social media
X
fugitive won hearts of police for response to a wanted ad on social media

  • पुलिस ने पोस्ट में लिखा- हम सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 8 बजे से 6 बजे तक काम करते हैं, अगर मदद चाहिए तो फोन करो
  • दो बार वादाखिलाफी कर चुके एंथनी ने तीसरी बार में पुलिस के सामने सरेंडर किया 

Dec 10, 2018, 07:25 AM IST

वॉशिंगटन. यहां के एक अपराधी ने अपने जवाब से पुलिस का दिल जीत लिया। पुलिस ने एंथनी एकर्स (38) को पकड़ने के लिए फेसबुक पर एक ऐड पोस्ट किया था। इसके जवाब में एंथनी ने लिखा कि 48 घंटे में वह पुलिस के पास पहुंच जाएगा। हालांकि यह वादा करने के बाद उसने तीसरी बार में सरेंडर किया।  

सुबह 8 से शाम 5 बजे तक काम करते हैं

  1. रिचलैंड पुलिस डिपार्टमेंट अपराधियों को पकड़ने के लिए सोशल मीडिया पर ऐड निकालती है। इसे वॉन्टेड वेडनेसडे कहा जाता है। ऐड में लिखा- एंथनी एकर्स को पुलिस पकड़ने में नाकाम रही। अगर किसी के पास जानकारी हो तो दिए गए नंबर पर सूचित करें।

  2. ऐड पोस्ट करने के बाद पुलिस के पास जवाब आया। व्यक्ति ने लिखा- मैं एंथनी एकर्स हूं। आप नाराज न हों। मैं खुद को सौंपने के लिए तैयार हूं। इस पर पुलिस ने कहा कि अगर तुम्हें लाने के लिए गाड़ी की जरूरत पड़े तो हमें बता सकते हो।

  3. एंथनी ने लिखा- ऑफर के लिए शुक्रिया। मैं एक महीने के लिए आपके इलाके में रहूंगा। 48 घंटे के अंदर आपके पास पहुंच जाऊंगा। लेकिन 48 घंटे गुजरने के बाद भी एंथनी पुलिस के पास नहीं पहुंचा। फेसबुक पर एक यूजर ने पूछा- क्या उसने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया? पुलिस ने कहा- वह नहीं आया।

  4. पहली बार नहीं पहुंचा तो माफी मांगी

    एंथनी ने माफी मांगते हुए कहा- "डियर रिचलैंड पुलिस डिपार्टमेंट, यह मैं ही हूं। मैं अपना कमिटमेंट निभाता हूं लेकिन इस बार नहीं आ पाया। इसके िलए खेद है। कल लंचटाइम से पहले आपके सामने रहूंगा। आपके पास मुझ पर भरोसा करने का कोई कारण नहीं है। लेकिन मैं कल लंच के पहले नहीं आ पाया तो फोन करके आपसे गाड़ी बुला लू्ंगा।''

  5. यह भी लिखा- "रिचलैंड पुलिस, आपको एडवांस में शुक्रिया, क्योंकि आपने मुझे एक और मौका दिया। मैं जानता हूं कि मैं इसके लायक नहीं हूं।'' हालांकि दूसरी बार भी एंथनी पुलिस के पास हाजिर नहीं हुआ।

  6. पुलिस ने तीसरी बार की कोशिश

    जब दोबारा भी एंथनी पुलिस स्टेशन नहीं आया तो पुलिस ने फिर उसे अपनी गाड़ी से लाने का ऑफर दिया। कहा- वीकेंड आया और चला गया। हमें शुरुआत से ही लग रहा था कि तुम आना ही नहीं चाहते। तुम हमें कभी भी फोन कर सकते हो। हम तुम्हें ले आएंगे।

  7. आखिरकार तीसरी बार एंथनी ने वादा निभाया और 4 दिसंबर को उसने रिचलैंड पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। उसने पुलिस अफसरों के साथ सेल्फी ली, उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करते हुए लिखा- अपनी स्वीटहार्ट के साथ डेट पर आया हूं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना