• Hindi News
  • International
  • Vladimir Putin Shirtless Picture | UK PM Boris Johnson, Canada Justin Trudeau On Russian President

G-7 नेताओं ने उड़ाया पुतिन का मजाक:रूसी राष्ट्रपति की शर्टलेस तस्वीर देखकर ब्रिटिश PM बोले- हमें भी अपने पैक्स दिखाने चाहिए

बर्लिन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

G-7 देशों के नेताओं ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन का मजाक उड़ाया। जर्मनी में इन नेताओं ने लंच के दौरान पुतिन का उस तस्वीर को लेकर मजाक बनाया, जिसमें वह बिना किसी शर्ट के एक घोड़े पर बैठे हैं।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मजाक की शुरुआत की। उन्होंने कहा- जैकेट पहने? जैकेट उतारें? इस पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा- फोटो खिंचाने का इंतजार कीजिए। इस पर बोरिस जॉनसन ने एक बार फिर कहा- हमें ये दिखाना होगा कि हम पुतिन से ज्यादा मजबूत हैं।

बाद में G-7 नेताओं की तस्वीरें भी सामने आईं, जिसमें उन्होंने अपनी जैकेट उतार रखी थी।
बाद में G-7 नेताओं की तस्वीरें भी सामने आईं, जिसमें उन्होंने अपनी जैकेट उतार रखी थी।

पुतिन की इस फोटो का उड़ा मजाक

G7 के नेता 2009 में खींची गई पुतिन की उस तस्वीर का जिक्र कर रहे थे जिसमें वह साइबेरियन टावा क्षेत्र के पहाड़ों में बिना शर्ट के घोड़े की सवारी कर रहे थे। फोटो में पुतिन एक चेन और चश्मा पहने हुए भी नजर आ रहे हैं।

ट्रूडो ने पुतिन पर तंज भी कसा
जस्टिन ट्रूडो ने पुतिन पर तंज कसते हुए कहा- हम भी बिना शर्ट के घुड़सवारी करते हुए फोटो खिंचाएंगे। मजाक यहीं नहीं रुका। यूरोपीय यूनियन (EU) की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने कहा- घोड़े की सवारी बेस्ट है। इस पर बोरिस जॉनसन ने कहा- हमें भी उन्हें अपने पैक्स दिखाने होंगे। हालांकि, इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पुतिन का मजाक नहीं उड़ाया।

पहले भी कई बार शर्टलेस फोटो खिंचवा चुके हैं पुतिन

पुतिन बिना शर्ट पहने कई बार फोटो खिंचवा चुके हैं। 2018 में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार के सवाल के जवाब में कहा था- मुझे कुछ भी छिपाने की कोई जरूरत नहीं है। जब मैं छुट्टी पर होता हूं, तो मुझे लगता है कि छिपाने की कोई जरूरत नहीं है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

G-7 नेताओं के इकट्ठा होते ही रूस का हमला तेज
रूस-यूक्रेन जंग को 4 महीने से ज्यादा हो गए हैं। हमले अब भी जारी हैं। 26 जून को जर्मनी में होने वाली जी-7 समिट से पहले रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर एक के बाद एक करीब 14 मिसाइलें दागीं।

इधर, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पश्चिमी गठबंधन को एकजुट बनाए रखने की कोशिश में हैं। बाइडेन लगातार रूस के हमले की आलोचना करते रहे हैं। इससे पहले बाइडन ने रूसी हमले को बर्बरता बताया था।